Uncategorized

मण्डलीय छात्राओं की खेल-कूद प्रतियोगिता ‘‘नारी शक्ति समागम’’ का आयोजन 

बाँदा आयुक्त चित्रकूटधाम मण्डल बाल कृष्ण त्रिपाठी की अध्यक्षता में आयुक्त कार्यालय में बेटी बचाव-बेटी पढाओं के अन्तर्गत मण्डलीय छात्राओं की खेल-कूद प्रतियोगिता ‘‘नारी शक्ति समागम’’ के आयोजन किये जाने के सम्बन्ध में बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में आयुक्त ने सम्बन्धित विभागों अधिकारियों एवं मुख्य विकास अधिकारियों को इस खेल कूद प्रतियोगिता को मण्डल स्तर पर सकुशल एवं सफलतापूर्वक आयोजित किये जाने हेतु सभी आवश्यक तैयारियों को समय से पूर्ण किये जाने के निर्देश दिये। उन्होंने निर्देश दिये कि मण्डल के अन्य जनपदों से आने वाले खिलाडी बच्चों की बसें एक साथ प्रातः काल एक एम्बुलेन्स जिसमें एक चिकित्सक, नर्स एवं अन्य आवश्यक दवाओं के साथ आयेगी। उन्होंने निर्देशित किया कि सभी जनपदों की बसें प्रातः 08ः30 बजे तक खेल-कूद स्थल पर आ जायें। उन्होंने हर दस बच्चों के साथ एक महिला अध्यापक भी लाये जाने एवं प्रत्येक जनपद से बच्चों की मातायें भी आयेंगी।

उन्होंने बताया कि 13 विभिन्न खेल-कूद प्रतियोगितायें आयोजित की जायेंगी। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि बच्चों को लाने एवं वापसी के समय में बच्चों को उनके घर तक पहुंचाये जाने की पूरी व्यवस्था दुरूस्त रखी जाए। बैठक में बताया गया कि जनपद चित्रकूट से 170 बच्चे, महोबा से 130, हमीरपुर से 124 तथा बांदा जनपद से 100 से अधिक बच्चे खेल-कूद प्रतियोगिता में प्र्रतिभाग करेंगे। उन्होंने प्रत्येक जिले स आने वाले बच्चों के काउन्टरों में एक जनपद स्तर के अधिकारी की ड्यूटी भी लगाये जाने के निर्देश दिये। इसके साथ ही एक हेल्प डेस्क की बनाया जाए। उन्होेंने कार्यक्रम स्थल पर समुचित साफ-सफाई, डस्टबिन लगाये जाने, वीआईपी पार्किंग, सुरक्षा एवं टैªफिक की समुचित व्यवस्था कराये जाने के निर्देश दिये। यह खेल-कूद प्रतियोगिता माध्यमिक एवं बेसिक विद्यालयों की छात्राओं की सीनियर एवं जूनियर वर्ग में आयोजित होगी। बैठक में जिलाधिकारी श्रीमती दुर्गा शक्ति नागपाल ने कार्यक्रम के लिए लगाये गये नोडल अधिकारियों एवं सहायक नोडल अधिकारियों को कार्यक्रम स्थल  पर निर्धारित समय पर अपनी ड्यूटी में उपस्थित रहकर आवश्यक व्यवस्थाओं को सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। उन्होंने पुलिस लाइन में पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल के साथ कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण कर आवश्यक सभी तैयारियों को आज सायंकाल तक पूरी किये जाने के निर्देश दिये। उन्होंने एलईडी स्क्रीन, पार्किंग, बसों की पार्किंग, साउण्ड सिस्टम एवं बच्चों के बैठने के स्टाल आदि का निरीक्षण करते हुए ईवेन्ट मैनेजर को कार्य शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिये।

बैठक में अपर आयुक्त प्रशासन अमर पाल सिंह, संयुक्त विकास आयुक्त अनिल कुमार, मुख्य विकास अधिकारी वेद प्रकाश मौर्य, मुख्य चिकित्सा अधिकारी अनिल श्रीवास्तव, उप जिलाधिकारी सदर, नगर मजिस्टेªट, उप निदेशक महिला कल्याण एवं सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page