उत्तर प्रदेश
Trending

भाजपा के पीछे छिपे हैं सोनभद्र,चंदौली और बनारस के माफिया- अखिलेश यादव

सोनभद्र:- पूर्व मुख्यमंत्री समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने बुधवार को सोनभद्र में जनसभा को संबोधित किया।भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए अखिलेश ने कहा कि सोनभद्र, चंदौली और बनारस के माफिया भाजपा के पीछे छिपे हुए हैं।संविधान,किसान और गरीब, नौजवान के मुद्दों को उठाते हुए अखिलेश ने इंडी गठबंधन के प्रत्याशियों के लिए वोट मांगे।दुद्धी को जिला बनाने और बहुप्रतीक्षित कनहर सिंचाई परियोजना को पूरा करने का वादा किया।

लगभग 30 मिनट के संबोधन में अखिलेश यादव ने लोकल मुद्दों को उठाया।सीएम का नाम लिए बिना अखिलेश ने कहा कि दो दिन पहले वह बड़ी-बड़ी बातें करके गए हैं। जब वह खनन माफिया के खिलाफ बोल रहे थे, तब सभी माफिया उनके मंच पर पीछे बैठे थे। सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली और बनारस वाले माफिया आज भाजपा के पीछे छिपे हुए हैं। सोनभद्र में ऐसी लूट कभी नहीं रही। यह जिला सबसे ज्यादा बिजली बनाता है, लेकिन यहीं के लोगों को बिजली नहीं मिल रही। 

अखिलेश यादव ने कहा कि हमने अस्पताल बनाना शुरू किया था,कनहर सिंचाई परियोजना शुरू कराई,लेकिन इस सरकार ने उसे रोक दिया। यह लोग मनमर्जी से चल रहे हैं। वह अपने मन की बात तो कहना चाह रहे हैं, लेकिन संविधान की बात नहीं सुनना चाह रहे। समाजवादी लोग लगातार काम कर रहे हैं, जबकि भाजपा वाले केवल सपने दिखा रहे हैं। 

“इस बार 140 करोड़ जनता इनको 140 सीटों के लिए तरसा देगी। जो महंगाई बढ़ी है बेरोजगारी बढ़ी है, किसानों की आय के साथ जो धोखा किया है उसका इनके पास कोई जवाब नहीं है।”

– माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव, रॉबर्ट्सगंज

अखिलेश यादव ने कहा कि जो लोग संविधान बदलने निकले हैं,उसकी सरकार बदलने का मन देश की जनता ने बना लिया है। बाबा साहब का संविधान आपको बचाना है।अखिलेश ने कहा कि आदिवासी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को झूठा मुकदमा लगाकर सरकार ने जेल भेज दिया, ताकि आदिवासी लोग डर जाएं और वोट देने न जाएं। यहां के लोग भगवान बिरसा मुंडा के वंशज हैं, जो किसी से डरते नहीं हैं। 

 

“जो मुख्यमंत्री दूसरों को माफिया कहते हैं, सबसे ज्यादा खनन और रिसोर्सेज की चोरी कोई कर रहा है तो वो भारतीय जनता पार्टी के लोग हैं। जनता ये बात समझ गई है, इसलिए जनता इनको हराने जा रही है।”

– माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष – अखिलेश यादव, रॉबर्ट्सगंज

 

अखिलेश यादव ने कहा कि जब से यह चुनाव शुरू हुआ है, लगातार गर्मी बढ़ रही है। तापमान 50 डिग्री तक कई जगह पहुंच गया है। अगर कोई सियासी तापमान नापेगा तो भाजपा के खिलाफ सबसे ज्यादा तापमान यहां दिखाई देगा। इतनी धूप के बावजूद लोग पंडाल व मैदान के बाहर बड़ी संख्या में लोग खड़े हैं। यह लोग भरोसा दिला रहे हैं कि इस बार इंडी गठबंधन विधानसभा भी जीतेगी और लोकसभा भी जीतकर जाएगी। 

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा के लोग बड़े-बड़े भाषण दे रहे हैं, लेकिन सोनभद्र के भाई-बहन बताओ दस साल में कितना बदलाव आया।यहां के लोगों को न केवल दिल्ली बल्कि लखनऊ वालों ने भी धोखा दिया है,जो लोग खुद को गरीब-आदिवासी के लिए चिंताग्रस्त दिखाते हैं, वह बताएं कि इतनी महंगाई क्यों बढ़ाई। अखिलेश ने कहा कि आपको दस साल का हिसाब नहीं लेना है, बल्कि सात साल यूपी सरकार का भी हिसाब लेना है। 

अखिलेश यादव ने कहा कि बीते 17 साल में किसी किसान की आय दोगुनी नहीं हुई,किसी नौजवान को रोजगार व नौकरी नहीं मिली। कई मौके ऐसे आए, जब सरकार को गरीबों के साथ खड़ा होना चाहिए था, लेकिन सरकार कहीं नजर नहीं आई। अखिलेश ने कहा कि आदिवासी,किसान की जमीन छीनने का काम करने की कोशिश की,लेकिन सरकार को पीछे हटना पड़ा। अगर दोबारा सरकार में आए तो संविधान में परिवर्तन लाकर न सिर्फ किसानों की जमीन छीनेंगे, बल्कि आदिवासियों की भी जमीन छीन सकते हैं। 

अखिलेश यादव ने कहा कि नौजवान जब परीक्षा देने गया और घर लौटकर आया तो पता चला कि पेपर लीक हो गया। सरकार ने किसी को नौकरी नहीं दी। जितनी भी परीक्षा हुई, सब के पेपर लीक हो गए। मुख्यमंत्री गरीबों, कमजोरों को बुलडोजर से डराते हैं, लेकिन एक भी पेपर लीक करने वालों पर उनका बुलडोजर नहीं चला। अखिलेश ने कहा कि नौजवान फौज में जाने के लिए तैयारी करते थे। अब सरकार ने इसे भी चार साल का बना दिया। नौकरी से लौटकर आओगे तो कोई सुविधा नहीं मिलेगी। इंडी गठबंधन की सरकार आई तो अग्निवीर व्यवस्था खत्म करेंगे।

विज्ञापन के लिए संपर्क करें :- 7275137271

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page