Uncategorized

बिजली विभाग की मनमानी से जनता ने किया प्रदर्शन व सड़क जाम

 

बांदा थाना बिसंडा अंतर्गत बिजली की आंखमिचौली से परेशान दुकानदारों का गुस्सा आखिरकार आज फूट पड़ा। आक्रोशित लोगों ने मानस चौक को जाम कर प्रदर्शन किया। बिजली कटौती से परेशान लोगों ने बिजली विभाग की मनमानी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई

दो माह से जारी ट्रिपिंग से परेशान दुकानदारों ने बिजली आपूर्ति में सुधार न होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी। इधर, सड़क मार्ग बाधित होने की वजह से वाहनों की लंबी कतारें लग गई। वहीं, जाम की सूचना पाकर बिसंडा थाना की पुलिस मौके पर पहुंची। जिसके बाद किसी तरह मामला शांत कराने का प्रयास किया, लेकिन अक्रोशित युवाओं की मांग थी कि विधुत विभाग कोई अधिकारी मौके पर आए, और लोगो की समस्या का समाधान निकाले, लेकिन विभागीय कोई अधिकारी मौके पर नही आए, अक्रोशित लोगो द्वारा लगातार जमकर नारेबाजी की, जिससे नाराज बिसंडा थाना प्रभारी ने लाठी चार्ज करते हुए जिला पंचायत सदस्य कमलेश साहू, अपना दल एस पार्टी के विधानसभा अध्यक्ष अरुण कुमार पटेल, भाजपा युवा मोर्चा के पूर्व मंत्री विपिन सोनी सहित एक दर्जन लोगों को चोटे आई वही बिजली के किल्लत से परेशान दुकानदारों ने कहा कि बिसंडा सहित आसपास के इलाके में बिजली कटौती की समस्या पिछले 2 महीने से जारी है। मानस चौक बिसंडा कस्बे का सबसे बड़ा मार्केट एरिया है। जहां सैकड़ों छोटी बड़ी दुकानें हैं। उनके दुकानों में बिजली विभाग ने स्मार्ट मीटर लगा दिया है। तीन दिनों से बमुश्किल 12 घंटे ही बिजली मिल पा रही है। इसमें भी सुबह ,शाम और रात को कई बार बिजली ट्रिप करती है।

 

वोल्टेज इतना लो होता है कि इन्वर्टर तक नहीं चार्ज हो पा रहा। शाम का वक्त ग्राहकों का होता है। मगर बिजली की समस्या के कारण दुकानों में अंधेरा होता है। जिस वजह से ग्राहक लौट रहे हैं। कल भी लगातार 12 घंटे तक बिजली गायब रही। आज भी रात्रि से दोपहर 12 बजे से अब तक बत्ती गुल है। जिससे उनके सारे ग्राहक लौट रहे हैं। उन्हें काफी नुकसान हो रहा है। इसी से तंग आकर सभी दुकानदार जाम करने के लिए विवश हुए। सभी दुकानदारों ने मिलकर खीरू चौक मार्ग को पूरे तरीके से जाम कर दिया और बिजली विभाग के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया और नारेबाजी की।प्रदर्शन कर रहे दुकानदारों ने बताया कि बिजली विभाग के अधिकारी अब आम जनता का फोन तक नहीं उठाते ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page