Uncategorized

बांदा जनपद की संक्षिप्त खबरें……

 

 

 

बांदा। भारतीय किसान यूनियन (अरा0) की मासिक बैठक संपन्न हुई। जिसमे किसानों की समस्याओं के समाधान की मांग की गयी। किसान संघ का कहना था कि बिसंडा मे जो भी महिला प्रसव के लिए स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचती है तत्काल रेफर कर दिया जाता है। रेफर करने के बाद गेट मे ही बच्चा पैदा हुए हैं लेकिन प्रसव के बाद भी उनको बाहर कर दिया जाता है। लगभग तीन वर्षों से प्रसव के बाद 6 हजार रुपये महिलाओं को मिलता है जो बिसंडा मे नही दिया जाता। प्रसव के फार्म भरवाकर पैसा दिलाने की मांग की गयी। गिरवां क्षेत्र के जरर गांव मे पहाड़ों की दो इंच की जगह चार इंज की ब्लास्टिंग की जाती है। जिससे कभी भी अप्रिय घटना घट सकती है। किसी भी तहसील मे राशन कार्ड नही बनाए जाते, मृतकों की जांच कराकर पात्रों के राशन कार्ड बनाए जाने की मांग की। अतर्रा ग्रामीण मे अन्ना प्रथा से किसान परेशान है। सैकड़ों गौवंश आवारा हैं जो रात्रि मे निकलकर किसानों की फसलें चौपट कर रहे हैं। सदर तहसील के गांव बहिंगा मे चकबंदी मे भारी धांधली की जा रही है। एसीओ द्वारा घर बैठकर चक काटे गये हैं जिससे सैकड़ों किसान चकबंदी विभाग के चक्कर काट रहे हैं। किसानों का शोषण किया जा रहा है। चक कैंसिल कर मौके पर जाकर चक काटे जाएं जिससे किसानों को हक मिल सके। मांग करने वालों मे मंडल अध्यक्ष बलराम तिवारी, जिलाध्यक्ष महेन्द्र त्रिपाठी, जेपी यादव फौजी महासचिव, सरोज सिंह जिलाध्यक्ष महिला मोर्चा, साधना, रचना, सीता मिश्रा, रोशनी, प्रियंका, रंजना सिंह, रोहित द्विवेदी, इसरत खान, अरूण कुमार पाण्डेय, रामपाल सिंह मौजूद रहे।

टप्पेबाज महिलाओं ने सर्राफा दुकान से पार किए गहने

बांदा। तिंदवारी कस्बे में शनिवार दोपहर तीन टप्पेबाज महिलाओं ने सर्राफा दुकान से 70 हजार कीमत के सोने के गहने पर कर दिए। सर्राफ ने जेवरात की चेकिंग की तो उसमें सोने के गहने कम निकले। सर्राफ ने सीसीटीवी कैमरे की फुटेज देखी तो उसमें एक महिला गहने चुराते दिखाई पड़ी जबकि बाकी दोनों महिलाएं दुकानदार को बातों में उलझाए रहीं। कस्बा के बबेरू रोड पर सोने चांदी की दुकान खोलें सर्राफ दिनेश कुमार गुप्त पुत्र श्यामलाल ने बताया कि बीती 17 फरवरी के दिन में 12 बजे के करीब दुकान पर तीन महिलाएं आई और सोने के गहने दिखाने के लिए बोली। उन्हें समान दिखाया इस बीच उन महिलाओं ने एक जोड़ी कान की झुमकी एक जोड़ी कान के टॉप्स 2 लॉकेट सभी सोने के जिनकी कीमत लगभग 70हजार रुपए है। गहने दुकान से चोरी करके ले गई जब शाम को मिलान किया तब उपरोक्त गहनों की जानकारी हुई। दुकानदार ने पुलिस को शिकायती पत्र दिया है।

मवेशी आ जाने से स्कार्पियो सवार घायल

बांदा। तेज रफ्तार स्कॉर्पियो गाड़ी के सामने अचानक मवेशी आ जाने से अनियंत्रित होकर गाड़ी पेड़ से टकरा गई जिसमे तीन लोग घायल हो गये। घायलों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया है। बबेरू कस्बा निवासी पुष्पेंद्र पुत्र देशराज 30, बृजेंद्र सिंह पुत्र कल्लू सिंह 35 व दुर्गेश पांडे पुत्र देवी दयाल 40 एक स्कॉर्पियो गाड़ी से निमंत्रण कर घर वापस आ रहे थे। जैसे ही कस्बे के गल्ला मंडी नहर के पास पहुंचे की अचानक सामने से मवेशी आ गए उन्हें बचाने के चक्कर में गाड़ी अनियंत्रित हो गई और सामने एक पेड़ से टकरा गई जिसमें चालक सहित तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। गस्त के दौरान कस्बा इंचार्ज तुषार श्रीवास्तव ने मौके पर पहुंचकर तीनों घायलों को इलाज के लिए सीएचसी में भर्ती कराया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद हालत गंभीर होने पर तीनों घायलों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।

नवजात का मिला शव, लोगों मे आक्रोश

बांदा। मानवता को शर्मसार कर देने वाली घटना की जानकारी ग्रामीणों को मिलने के बाद देखने वालों की भीड़ जमा हो गयी। बबेरू कस्बे के औगासी रोड पर स्थित आवासीय विद्यालय के पास रखे हुए डस्टबिन मे अज्ञात लोगों द्वारा शनिवार की रात नवजात बच्ची के भ्रूण को हत्या कर कपड़े मे लपेटकर रखे हुए डस्टबिन मे डाल गये। सड़क किनारे नवजात बच्ची को कुत्ते डस्टबिन से खींचकर नोच रहे थे इसी बीच निकलने वाले ग्रामीणों की निगाह नवजात पर पड़ी तब ग्रामीणों ने बच्ची को कुत्तों से अलग करने के साथ पुलिस को सूचना दिया। सूचना मिलते ही कस्बा चौकी इंचार्ज तुषार श्रीवास्तव के साथ नायब तहसीलदार संतोषराम मौके पर पहुंचे। क्षत-विक्षप्त नवजात का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। इस घटना की खबर से ग्रामीण और मोहल्लेवासियों मे तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं और इस शर्मसार करने वाली घटना के दोषियों के प्रति आक्रोश व्याप्त है।

जनपद के 4 स्थानों मे होगा ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का प्रसारण

बांदा। इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान गोमती नगर लखनऊ मे ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी 2024 का 19 फरवरी को आयोजन किया जा रहा हैं। जिसके तहत जिले के 4 स्थानों पर सजीव प्रसारण किया जाएगा। जिलाधिकारी दुर्गाशक्ति नागपाल के निर्देशन में कार्यक्रम को प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में स्थित तहसील, ब्लाक मुख्यालय अथवा उचित स्थल पर कार्यक्रम के सजीव प्रसारण की व्यवस्था सुनिश्चित करायी गयी हैं। आयोजित कार्यक्रम को सदर विधानसभा अन्तर्गत जनपद मुख्यालय मे जिलाधिकारी कार्यलय के महर्षि बामदेव सभागार में मुख्य कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा। इसके अलावा विकास खण्ड तिंदवारी सभागार, नरैनी तहसील सभागार, बबेरू तहशील सभागार में सजीव प्रसारण की व्यवस्था की गयी है। जनपद मुख्यालय मे अपर जिलाधिकारी अमिताभ यादव को नोडल अधिकारी बनाया गया है। तिदवारी मे एसडीएम सदर, नोडल अधिकारी तथा खण्ड विकास अधिकारी को सह नोडल अधिकारी बनाया गया है। जिलाधिकारी ने कहा कि क्षेत्र के सांसद, विधायक, जिला पंचायत, नगर पालिका परिषद, नगर पंचायत के अध्यक्ष व ब्लाक प्रमुख तथा विकास समिति के सदस्यगण आमंत्रित रहेंगे। जिलाधिकारी ने कार्यक्रम मे लगाए गये सभी अधिकारियों को कार्यक्रम की तैयारियां समय से पहले सुनिश्चित कराने केनिर्देश दिए हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page