Uncategorized

बांदा जनपद की संक्षिप्त खबरें….

दो अपराधी जिला बदर

बांदा। लोकसभा चुनाव को प्रभावित करने वाले अराजक तत्वों पर कार्यवाही तेज हो गयी है। पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल के निर्देश पर की जा रही कार्रवाई के चलते दो आरोपियों के विरूद्ध गुंडा नियंत्रण अधिनियम के तहत कार्रवाई करते हुए पुलिस ने अपर जिला मजिस्ट्रेट न्यायालय से 6 माह के लिए जिला बदर घोषित कराया है। आरोपी महताब पुत्र अहसानुल हक निवासी भगवती नगर कस्बा व थाना तिंदवारी तथा अशोक कुमार यादव पुत्र उदयभान यादव निवासी जगदेव पुरवा मजरा सांड़ा सानी थाना कमासिन के लगातार आपराधिक गतिविधियों में संलिप्तता के चलते थाना तिंदवारी व कमासिन में अभियोग पंजीकृत हैं। आरोपी किसी न किसी माध्यम से लोकसभा चुनाव को प्रभावित कर सकते हैं। इसी को लेकर पुलिस ने आरोपियों पर कार्रवाई करते हुए अपर जिला मजिस्ट्रेट न्यायालय से गुंडा अधिनियम 1970 के तहत गुंडा घोषित कराते हुए 6 माह के लिए जिला बदर कराया है।

आग से युवक व जानवर झुलसे

बांदा। तहसील बबेरू की ग्राम पंचायत परास में आग लगने से काफी नुकसान हुआ है। बिजली की शार्ट सर्किट से घर में लगी आग से युवक झुलस गया। जिससे घर में रखा लाखों के सामान जलकर राख हो गया। गृहस्थी के समान साथ आधा दर्जन मवेशी भी जल कर झुलस गए। आग से झुलसे युवक को ईलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आग से भैंस व उसका बच्चा, चार बकरी, साईकिल सहित अन्य सामान जल गया। आग लगने की सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया। जब तक आग बुझायी गयी तब तक सामग्री जलकर राख हो गयी थी। गांव वालों ने बताया कि आग से आस-पास के कुछ और मकानों का नुकसान हुआ है।

तहसीलदार ने बीएलओ को दिए निर्देश

बांदा। सदर तहसील में सोमवार को बीएलओ को मतदाता पर्ची पुस्तिका, पंपलेट के साथ मतदाताओं को वितरित किए जाने वाले पहचान पत्र दिए गये। तहसीलदार सदर राधेश्याम सिंह ने बताया कि सभी बीएलओ को निर्देश दिए गये हैं कि दो दिन के अंदर पुस्तिका में मतदाता सूची के अनुसार मतदाता का नाम, मोबाइल नंबर आदि प्रविष्टियां पूरी कर लें। यह रजिस्टर कभी भी किसी समय देखा जा सकता है। उन्होने कहा कि पर्ची वितरण के समय मतदाता का हस्ताक्षर लेना अनिवार्य है। तहसीलदार ने संबंधित क्षेत्र में मतदाता जागरूकता अभियान चलाकर लोगों को जागरूक करने के निर्देश दिए।

नाम वापसी व जांच के बाद 12 प्रत्याशी मैदान में

बांदा। लोकसभा प्रत्याशियों के नामांकन की जांच व नाम वापसी की तिथि समाप्त होने के बाद 12 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। जानकारी के अनुसार बांदा-चित्रकूट लोकसभा से सपा की कृष्णा देवी पटेल को चुनाव चिन्ह साइकिल, बसपा के मयंक द्विवेदी को हांथी जबकि भाजपा प्रत्याशी आर के सिंह पटेल को चुनाव चिन्ह कमल आवंटित किया गया है। इसी प्रकार राष्ट्र उदय पार्टी के गुलाब चंद्र वर्मा को ट्रक, दिनेश कुमार पटेल की सिद्धांत पार्टी को कटहल, पंचा उर्फ पंचम लाल की भागीदारी पार्टी पी को चुनाव चिन्ह फुटबॉल खिलाड़ी, अपना दल कमेरावादी के प्रमोद आजाद को चुनाव चिन्ह लिफाफा, लोग पार्टी से बाबूलाल को चुनाव चिन्ह बक्सा, कम्यूनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया के रामचंद्र सरस को बॉल और हंसिया, भारतीय शक्तिचेतना पार्टी राम सिंह गौर को बांसुरी, स्वतंत्र जनता राज पार्टी के सुरेन्द्र कुमार को झूला जबकि निर्दलीय प्रत्याशी रामचरन को चुनाव चिन्ह क्रेन आवंटित किया गया है। इस आशय की जानकारी रिटर्निंग ऑफिसर ने दी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page