Uncategorized

बांदा जनपद की संक्षिप्त खबरें…..

साइबर ठग ने सपा जिलाध्यक्ष को धमकाकर मांगे रुपये

बांदा। साइबर ठग अब आम लोगो के अलावा नेताओ को भी नहीं बख्श रहे हैं। घर से कार्यालय आ रहे सपा जिलाध्यक्ष से एक व्यक्ति ने फोन कर रुपये की मांग की। आरोपी ने पुत्री के कब्जे में होने की बात कहकर रुपये मांगे। सपा जिलाध्यक्ष ने जब ठग से जानकारी चाही तो उसने गाली-गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी दे डाली। पीड़ित ने पुलिस अधीक्षक को प्रार्थना पत्र देकर कार्रवाई की मांग की है। सपा जिलाध्यक्ष मधुसूदन कुशवाहा ने पुलिस अधीक्षक को दिए प्रार्थना पत्र में बताया कि बीते मंगलवार की सुबह 11 बजे घर से जिला मुख्यालय स्थित कार्यालय जा रहा था। जैसे ही शहर में पुल के पास पहुंचा तभी अज्ञात नंबर से व्हाट्सएप काल आई। जिसकी डीपी में पुलिस इंस्पेक्टर की फोटो लगी थी। फोन उठाने पर कॉल करने वाले ने कहा कि तुम्हारी पुत्री हमारे कब्जे में है। यदि पुत्री को सकुशल चाहते हो तो हमारे नंबर में 40 हजार रुपये जल्दी भेज दो। सपा जिलाध्यक्ष को बातचीत के दौरान शंका हुई। तब वह पुत्री के बारे मे जानकारी लेने लगे। इस पर आरोपी ने गाली-गलौज करते हुये रुपये न देने पर परिवार समेत जान से मारने की धमकी दी। पुलिस अधीक्षक ने मामले की गम्भीरता को देखते हुए साइबर सेल को मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

शादी की खुशियां बदलीं मातम मे, पिता ने लगाई फांसी

बांदा। पैलानी थाना क्षेत्र के सिंधन कला के मजरा हरबंसपुरवा में बीती रात 50 वर्षीय किसान राम मनोहर पुत्र भगवानदीन ने घर से करीब 500 मीटर दूरी पर सड़क किनारे तालाब के पास स्थित नीम के पेड़ में साफी का फंदा बनाकर फांसी लगा ली। रास्ते से निकल रहे मजदूरों ने देखा तो मृतक के बड़े बेटे कैलाश को सूचना दी। कैलाश ने थानाध्यक्ष पैलानी संदीप सिंह पटेल को सूचना दी। मौके पर पहुंचे थाना अध्यक्ष ने शव को नीचे उतारा। पत्नी सुनीता ने बताया कि पति सोमवार को दहेज का सामान पैलानी से लेकर घर आए थे। मैंने कहा कि तीन बच्चियों की शादी में दहेज कम दिया था। इस चौथे नंबर की लड़की रेशमा की शादी में ज्यादा दहेज क्यों दे रहे हैं। इस बात पर आपस मे कहा सुनी हो गई और वह शराब के नशे में घर से बाहर निकल गये तथा फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक की बेटी रेशमा की शादी 25 अप्रैल को पैलानी थाना क्षेत्र के पंडोहरा गांव में होनी थी। पत्नी सुनीता ने कहा कि गरीबी के कारण शादी को टालना ठीक नहीं है, शादी सादगी से पच्चीस अप्रैल को ही की जाएगी। घटना के बाद लड़की रेशमा बेसुध होकर गिर गई। भाई कैलाश व अजय सूरत से बीते 14 अप्रैल को शादी के लिए घर आए थे। थाना अध्यक्ष पैलानी संदीप सिंह पटेल ने बताया कि बड़े बेटे कैलाश ने तहरीर देकर बताया है कि पिता शराब के आदी थे जिससे उन्होने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। घटना के बाद मृतक की पत्नी सुनीता का रो-रो कर बुरा हाल हैं। पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

बार संघ चुनाव मे रामकिशोर अध्यक्ष, हनुमानदास महासचिव

बांदा। पैलानी तहसील में अधिवक्ता संघ के चुनाव में अध्यक्ष पद पर रामकिशोर पाल ने कमालुद्दीन को दो मतों से पराजित कर जीत दर्ज की। रामकिशोर पाल को 24 मत और कमालुद्दीन को 22 मत मिले। महासचिव पद पर हनुमान दास तिवारी को 25 मत व अशोक सिंह चौहान को 21 मत मिले। उन्होने चार मतों से जीत दर्ज की। बार एसोसिएशन पैलानी का नामांकन बीते 13 अप्रैल को हुआ था जबकि नाम वापसी 15 अप्रैल को थी। एल्डर्स कमेटी के अध्यक्ष भीष्म देव शुक्ला, सदस्य शिव बाबू तिवारी व शकील खान ने बताया कि मतदान सुबह 10 बजे से 4 बजे तक हुआ और 5 बजे मतगणना हुई। निर्विरोध पदाधिकारी में वरिष्ठ उपाध्यक्ष श्रवण कुमार गुप्त, सामान्य उपाध्यक्ष वीरेंद्र कुमार यादव, कनिष्ठ उपाध्यक्ष उमाशंकर यादव, कोषाध्यक्ष रामनरेश त्रिपाठी, संयुक्त सचिव प्रशासन जमील खां, संयुक्त सचिव पुस्तकालय अवनीश कुमार त्रिवेदी, संयुक्त सचिव प्रशासन विष्णु दत्त द्विवेदी, वरिष्ठ कार्यकारिणी सदस्य रमेश चंद्र कनिष्ठ कार्यकारिणी के सदस्य अभय कुमार निर्वाचित हुए।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page