Uncategorized

बांदा जनपद की संक्षिप्त खबरें…

 

बेंदाघाट पुल शीघ्र खोला जाए

बांदा। राष्ट्रीय राजमार्ग बांदा-फतेहपुर मे बने बेंदाघाट यमुना पुल पिछले कई महीनों से खराब है। इस के चलते बाहनों का आना-जाना कई महीने से बन्द है। यह राजमार्ग सबसे व्यस्ततम मार्ग है। पुल की रिपेयरिंग का कार्य तेज गति से नहीं हो रहा है। यह मार्ग महानगर कानपुर, लखनऊ से जुड़ा है। बांदा से प्रायः गंभीर हालत के मरीजों को तीमारदार इसी मार्ग से ले जाते हैं। अन्य मार्गों में जाम की समस्या रहती है। बांदा से फतेहपुर जाने वाले वाहनों को बहुआ होकर अथवा बबेरू होकर जाना पड़ता है जिससे लोगों को समय का भारी नुकसान होता है। लगातार कई माह से पुल की मरम्मत का कार्य चल रहा है। और इतने धीमे गति से चल रहा है कि अभी तक पुल का आवागमन नही जारी किया गया। जनता की समस्याओं को देखते हुए कांग्रेस कमेटी के जिलाध्यक्ष प्रद्युम्न कुमार दुबे उर्फ लालू दुबे ने जिलाधिकारी से पुल की मरम्मत तेज गति से कराकर अविलंब पुल चालू कराने की मांग की है।

न्यायालय के आदेश पर माफियाओं की संपत्ति कुर्क

बांदा। प्रदेश में माफियाओं व नशीले पदार्थों की तस्करी करने वाले अभियुक्तों पर कड़ी कार्यवाही की गई है। मुख्यमंत्री की जीरो टॉलरेंस की नीति के क्रम मे पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल के निर्देशन में जनपद में अपराध एवं अपराधियों पर नियंत्रण लगाये जाने तथा गिरोह बनाकर समाज विरोधी क्रियाकलापों में संलिप्त रहने वाले अभियुक्तों के विरुद्ध कार्यवाही की गई। थाना बबेरु क्षेत्र के ग्राम हरदौली के रहने वाले अभियुक्त कमालुद्दीन उर्फ राजू पुत्र जलालुद्दीन व शमसाद पुत्र रमजान द्वारा आपराधिक कार्यों में संलिप्त रहकर अवैध रुप से अर्जित की गई कुल 4.7 लाख रुपये की अवैध सम्पत्ति को कुर्क कर लिया गया। गौरतलब हो अभियुक्त कमालुद्दीन उर्फ राजू व शमसाद पुत्र रमजान द्वारा गिरोह बनाकर लगातार आपराधिक कार्यों में संलिप्त रहकर अवैध रुप सम्पत्ति का अर्जन किया जा रहा था। दोनों अभियुक्तों के ऊपर हत्या के प्रयास, गोवध सहित आर्म्स एक्ट के अभियोग थाना बबेरु पर पंजीकृत है। इसी क्रम में अभियुक्तों के आपराधिक कृत्यों द्वारा अवैध रुप से अर्जित की गई सम्पत्ति की पहचान कर कुर्की हेतु न्यायालय जिला मजिस्ट्रेट को रिपोर्ट दी गई थी। न्यायालय जिलामजिस्ट्रेट द्वारा बीते 29 दिसंबर को कुर्की के संबंध में आदेश निर्गत किए गए थे। गैंगस्टर एक्ट की 14(1) के तहत कार्यवाही करते हुए बीते सोमवार की शाम दोनों अभियुक्तों द्वारा अवैध रुप से अर्जित की गई लगभग 4.7 लाख रुपये की सम्पत्ति को जब्त कर लिया गया। इस दौरान उपजिलाधिकारी बबेरु नमन मेहता, प्रभारी निरीक्षक राज कुमार सिंह, थानाध्यक्ष कमासिन जयचन्द्र सिंह आदि उपस्थित रहे।

पुलिस परीक्षा को लेकर डीएम ने की बैठक

बांदा। जिलाधिकारी ने कलेक्टेªट के महर्षि बामदेव सभागार में आगामी 17 एवं 18 फरवरी, 2024 को आयोजित होने वाली नागरिक पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा को सकुशल सम्पन्न कराये जाने के सम्बन्ध में बैठक की। बैठक में जिलाधिकारी ने केन्द्र व्यवस्थापकों, सेक्टर मजिस्टेªट एवं स्टेटिक मजिस्टेªट तथा सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये कि परीक्षा को सकुशल आयोजित किये जाने के सम्बन्ध में जिन अधिकारियों की ड्यूटी लगायी गई है, सम्बन्धित अधिकारी अपनी ड्यूटी के बारे में दिशा-निर्देशों को भली-भांति अध्ययन कर लें। उन्होंने केन्द्र व्यवस्थापकों को परीक्षा केन्द्रों में बेहतर फर्नीचर, प्रकाश एवं लाइट की समुचित व्यवस्था, पेयजल, सीसीटीवी, साफ-सफाई तथा मोबाइल को जमा करने हेतु कक्ष की व्यवस्था करने के निर्देश दिये। उन्होंने निर्देशित किया कि परीक्षा केन्द्र के अन्दर कोई भी परीक्षार्थी मोबाइल फोन व इलेक्ट्रानिक सामग्री लेकर नही जायेगा। परीक्षा केन्द्र के अन्दर परीक्षार्थी मात्र तीन सामान पेन, पहचान पत्र एवं एडमिट कार्ड ही लेकर जायेगें। यह परीक्षा दो पालियों में प्रातः 10 से 12 बजे एवं 3 से 5 बजे तक आयोजित की जायेगी। सभी परीक्षा केन्द्र में सीसीटीवी संचालित रहेगें तथा सुरक्षा की समुचित व्यवस्था की जायेगी। उन्होंने केन्द्र व्यवस्थापकों को सिटिंग प्लान समय से तैयार करने तथा परीक्षा हेतु समय से सभी आवश्यक व्यवस्थायें सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। यह परीक्षा जनपद के विभिन्न 11 परीक्षा केन्द्रों में आयोजित की जायेगी। उन्होंने बताया कि इस परीक्षा में कुछ परीक्षा केन्द्रों के नाम आपसे में मिलते जुलते हैं, अतः परीक्षार्थी अपने परीक्षा केन्द्र का भली-भांति अध्ययन कर लें। आदर्श इण्टर कॉलेज बिसण्डा जो कि ओरन रोड पर स्थित है तथा जनपद बॉदा से लगभग 35 किमी0 दूर है तथा दूसरा परीक्षा केन्द्र आदर्श बजरंग इण्टर कॉलेज बांदा मुख्यालय में है। इसी प्रकार गुलशन फातमा परीक्षा केन्द्र, सादी मदनपुर चिल्ला में है, जो मुख्यालय बांदा से लगभग 40 किमी0 दूर है तथा फातमा गर्ल्स इण्टर कॉलेज खुटला बॉदा शहर में स्थित है। बैठक में पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल ने केन्द्र व्यवस्थापकों को निर्देश दिये कि प्रत्येक परीक्षा कक्ष में सीसीटीवी कैमरा उपलब्ध रहें तथा ड्यूटी में लगे कर्मचारी अपने परिचय पत्र के साथ ड्यूटी में तैनात रहेगें। बैठक में अपर जिलाधिकारी वि0 रा0 राजेश कुमार, अपर जिलाधिकारी न्यायिक अमिताभ यादव, अपर पुलिस अधीक्षक लक्ष्मी निवास मिश्रा, क्षेत्राधिकारी पुलिस, समस्त उप जिलाधिकारी, नगर मजिस्टेªट विजय शंकर तिवारी, केन्द्र व्यवस्थापक, जिला विद्यालय निरीक्षक एवं सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

खड़े ट्रक मे घुसी बाइक, चालक की मौत

बांदा। सोमवार की रात्रि लगभग एक बजे कस्बे में झांसी-मिर्जापुर हाईवे पर सड़क किनारे साइड में खड़े ट्रक में पीछे से घुसे बाइक सवार 24वर्षीय अनिल कोटार्य पुत्र बाबूलाल निवासी ग्राम पनगरा कोतवाली नरैनी की अतर्रा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र अतर्रा में मृत्यु हो गई है। पनगरा निवासी दिवंगत अनिल कस्बे के फतेहगंज तिराहा में स्थित चुन्नू बक्सा वाले के यहां लगभग छह साल से बक्सा एवम टंकी आदि बनाने का कार्य कर रहा था। सोमवार की शाम अनिल दुकान मालिक चुन्नू की बाइक लेकर अतर्रा के पास खम्हौरा गांव निमंत्रण गया था तथा वहा से रात्रि में वापस बदौसा आ रहा था तभी कस्बे के अंदर सड़क किनारे अपनी साइड में खड़े पंचर ट्रक में बाइक सवार भिड़ गया। दुर्घटना की सूचना पर मौके पर पहुंचे उपनिरीक्षक ब्रह्मदेव गोस्वामी ने गंभीर रूप से घायल अनिल को तत्काल एंबुलेंस से अतर्रा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र भेजा, जहां रात्रि में ही अनिल की मृत्यु हो गई। घटना की सूचना मिलते ही अनिल के परिजन अतर्रा पहुंच गए थे। जवान पुत्र की मौत पर परिवार में कोहराम मच गया।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page