Uncategorized

बांदा जनपद की संक्षिप्त खबरें…..

रविवार को भी खुलेंगे बैंक, कोषागार 

बांदा। रविवार को साप्ताहिक अवकाश होने के बावजूद वित्तीय वर्ष का अंतिम दिवस होने के कारण बैंक, कोषागार एवं उप कोषागार खुले रहेंगे। जिलाधिकारी दुर्गा शक्ति नागपाल ने वित्तीय हस्त पुस्तिका खण्ड-5, भाग 2 के शासनादेश 2020, 12 मार्च 2024 के क्रम मे आदेश दिए हैं कि 31 मार्च को बैंक, कोषागार एवं उप कोषागार खोले जाएंगे और सरकारी कार्यों का निष्पादन किया जाएगा। बताते चलें कि शासन के निर्देश पर बीते 29 मार्च गुड फ्राइडे एवं 31 मार्च रविवार को भी निबंधन कार्यालय खुला रहेगा तथा रोजाना की तरह रजिस्ट्री होती रहेगी।

दसवीं की छात्रा ने लगाई फांसी, मौत

बांदा। फसल काटने गये परिजनों के घर से चले जाने के बाद मौका पाकर दसवीं की छात्रा ने गले मे फंदा लगाकर जान दे दी। घटना सवेरे लगभग 10 बजे की है। इसी दौरान छोटा भाई पड़ोस में खेलने के लिए गया था और घर में कोई अन्य व्यक्ति मौजूद नहीं था। घटना के कुछ देर बाद जब छोटा भाई अनुराग 10 घर आया तो कमरे में बड़ी बहन को फांसी पर लटकते हुए देखकर चीख पड़ा और बाहर आकर जोर-जोर से रोने लगा। रोने की आवाज सुनकर मोहल्ले के लोग आ गए और पिता को सूचना दी। पिता ने घर आकर हंसिया से साड़ी के फंदे को काटकर अंजलि को नीचे उतारा और इलाज के लिए कमासिन सीएचसी ले गए। डॉक्टरों ने देखते ही मृत् घोषित कर दिया। ग्राम अमलोखर निवासी प्रहलाद वर्मा की 17 वर्षीय पुत्री अंजली सर्वाेदय इंटर कॉलेज कमासिन मे दसवीं की छात्रा थी तथा इसी वर्ष हाई स्कूल की परीक्षा दी थी। पिता प्रहलाद ने बताया कि बेटी बोर्ड परीक्षा मे विज्ञान का द्वितीय पेपर खराब हो जाने की बात बताई थी और तभी से तनाव में रहती थी। शायद इसी कारण से आहत होकर आत्महत्या की हैं सूचना पर पुलिस ने अस्पताल पहुंचकर पंचनामा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। थाना अध्यक्ष ऋषि देव सिंह ने बताया कि अंजलि का बड़ा भाई आशीष 19 बांदा में स्नातक की पढ़ाई कर रहा है तथा छोटा भाई अनुराग 10 गांव में कक्षा पांच का छात्र है इस घटना से मां शिव दुलारी व परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है।

पेड़ पर लटका मिला युवक का शव

बांदा। युवक का शव संदिग्ध परिस्थितियों में बेर के पेड़ में लटका मिला। ग्रामीणों ने शव को खेतों में देखकर परिजनों व पुलिस को सूचना दी। बड़े भाई ने हत्या कर शव को फांसी के फंदे में टांगने का आरोप लगाया है। अतर्रा थानाक्षेत्र के ग्राम नगनेधी निवासी रज्जू पुत्र हरवंश कुशवाहा 19 का शव घर से करीब चार सौ मीटर दूर खेत मे लगे बेर के पेड़ में साड़ी के फंदे से शव लटका मिला। शनिवार सुबह ग्रामीणों ने शव को देखकर घटना की जानकारी परिजनों को दी। बड़े भाई सलीम ने बताया कि पांच भाइयों में चौथे नंबर का था। गांव में ही मजदूरी करता था। वह शाम करीब सात बजे घर से निकला था और अक्सर सीमेंट की दुकान में पल्लेदारी करता था। जब देर रात घर नही आया तब गांव की सीमेंट की दुकान में होने की आशंका हुई लेकिन सुबह खेतो में शव मिलने की जानकारी पर घटनास्थल पहुंचे तेा देखा कि चेहरे व शरीर के कई हिस्सों में चोंट के निशान है। इससे जाहिर हो रहा है कि रज्जू की हत्या कर फंदे में शव को लटकाया गया है। इतना ही नही जहां शव मिला है वहां आसपास खेतों में बोए गये गेंहू की फसल भी खराब हुई है। ऐसा प्रतीत होता है कि कई लोंगो ने वहां पर फसल को रौंदा है। बड़े भाई ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद तहरीर देने की बात कही। एसआई बालमुकुंद शुक्ला का कहना है कि प्रथम दृष्टया आत्महत्या का मामला प्रतीत हो रहा है। अभी तक परिजनों से तहरीर नही मिली है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद घटना का कारण स्पष्ट हो सकेगा।

तीन अपराधी किए गये जिला बदर

बांदा। लोकसभा चुनाव को प्रभावित करने वाले अराजक तत्वों पर कार्यवाही तेज कर दी गयी है। इसके तहत 3 आरोपियों को न्यायालय अपर जिला मजिस्ट्रेट ने गुण्डा घोषित करते हुये 6 माह के लिये जिला बदर कर दिया है। पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल के निर्देशन में लोकसभा चुनाव को सकुशल सम्पन्न कराये जाने के लिए की जा रही कार्यवाही के क्रम में 3 आरोपियों को गुण्डा नियंत्रण अधिनियम के तहत कार्यवाही करते हुए आरोपी ठोकिया उर्फ प्रदीप पुत्र राजबहादुर सिंह निवासी ग्राम गहबरा थाना कालिंजर, जंगू उर्फ अरविन्द पुत्र श्यमासुन्दर रैदास निवासी घूरी थाना बिसंडा व तेजराम पुत्र धर्मराज केवट निवासी मोहारी थाना बबेरु हैं। यह लगातार आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त थे। इन पर पूर्व में कई अभियोग भी पंजीकृत है। आरोपियों द्वारा किसी न किसी माध्यम से लोकसभा चुनाव को प्रतिकूल तरीके से प्रभावित किया जा सकता था। पुलिस द्वारा अभियुक्तों पर कार्यवाही करते हुए न्यायालय अपर जिला मजिस्ट्रेट द्वारा गुण्डा अधिनियम-1970 के तहत गुण्डा घोषित कराते हुये 6 माह के लिये जिला बदर कराया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page