Uncategorized

बांदा जनपद की संक्षिप्त खबरें…..

बार संघ चुनाव मे दोनो गुट प्रक्रिया मे हुए शामिल

बांदा। अधिवक्ता संघ अतर्रा में दो फाड़ होने के बाद एक गुट की चुनाव प्रक्रिया पूर्ण होते ही दूसरे गुट ने भी स्थगित चुनाव प्रक्रिया को बहाल कर दिया है। एक गुट ने बीते 22 मार्च को सभी पदाधिकारियों को निर्विरोध निर्वाचित कर चुनाव प्रक्रिया पूर्ण की थी। जिसमे अधिवक्ता अमर सिंह राठौर अध्यक्ष व राजेन्द्र जाटव महासचिव निर्वाचित हुये थे। हालांकि वोटरलिस्ट से जन्मे विवाद के कारण दूसरे गुट के अधिवक्ताओं ने चुनाव से पूरी तरह से दूरी बनाये रखी थी। आम सभा की बैठक मे सबसे पहले घोषित चुनाव अधिकारी पुरुषोत्तम पाण्डेय ने अपरिहार्य कारणों से रोकी गयी चुनाव प्रक्रिया को बहाल कर दिया है। उन्होंने बताया कि बीती 18 फरवरी को नामांकन प्रक्रिया पूरी की गयी थी लेकिन मतदाता सूची से कुछ अधिवक्ताओं के नाम कटने के कारण पैदा हुए विवाद में बार काउंसिल उत्तर प्रदेश और एल्डर कमेटी अध्यक्ष के जारी पत्रों में मतभेद के कारण चुनाव प्रक्रिया को अग्रिम तिथियों तक रोका गया था। उन्हे बार काउंसिल और एल्डर कमेटी ने चुनाव न कराने का कोई निर्देश नही दिया था। रोकी गयी चुनाव प्रक्रिया को बहाल करते हुये 30 मार्च की पर्चा वापसी व एक अप्रैल को मतदान की तिथि घोषित की गयी है। मतदान की तिथि घोषित होते ही प्रत्याशियों ने चुनाव प्रचार तेज कर दिया है।

सेवा निवृत्ति पर भावभीनी विदाई

बांदा। स्थाई लोक अदालत के सदस्य राम प्रताप गुप्ता की अधिवर्षिता आयु पूरी होने पर उन्हें सेवानिवृत कर दिया गया है। न्यायालय के अध्यक्ष कमलेश दुबे की अध्यक्षता में आयोजित समारोह मे रामप्रताप गुप्ता को स्टाफ ने फूल-माला पहनाकर भावभीनी विदाई दी। इस अवसर पर वरिष्ठ अधिवक्ता विद्यासागर द्विवेदी ने सदस्य रामप्रताप गुप्ता के कार्य व्यवहार व पांच वर्षों के कार्यकाल के दौरान विधिक सेवा में किए गए योगदान की चर्चा की। अधिवक्ता अशोक कुमार पाठक ने कहा कि वह बांदा छोड़कर चित्रकूट तक दौड़ लगाते रहे। विदाई समारोह मे राजाराम साहू, रमेश कुमार, शिवअवतार, कविता अग्रहरि, राशिद खान व नासिर खान समेत एक दर्जन लोगों ने विचार व्यक्त किए। लोक अदालत की ओर से भेंट देकर सम्मानित किया गया। समारोह का संचालन रीडर सनेही निगम ने किया

किसान ने लगाई फांसी

बांदा। तिंदवारी थाना क्षेत्र की कुरसेजा चैकी के गांव परसौडा में एक किसान ने खेत में बबूल के पेड़ पर कपड़े की रस्सी से फांसी लगा ली जिससे उसकी मौत हो गई। नत्थू 50 पुत्र मैकू गुरुवार की आधी रात को घर से चुपचाप खेत की तरफ निकल गया और वहां पर बिन्दा आंख के खेत के पास खड़े बाबुल के पेड़ की डाल पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक के पुत्र मनोज ने बताया कि पिता खेती व मजदूरी से घर का भरण-पोषण करते थे। वह कर्ज से परेशान थे गुरुवार की रात शराब पीकर चुपचाप घर से बाहर निकल गए। शुक्रवार को लोग खेत गए तब घटना की जानकारी हुई। ग्राम प्रधान गुमानी सिंह ने बताया कि दिवंगत के पुत्र दिनेश की अप्रैल में शादी थी। परिजनों ने बताया कि वह कर्ज से परेशान था। जिसकी वजह से उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। दिवंगत अपने पीछे पुत्र मनोज ,रमेश, दिनेश पुत्री सपना, अर्चना मां मूर्ति पत्नी विमल को छोड़ गया है। घटना से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल बना रहा। कुरसेजा चैकी प्रभारी सुधीर सिंह ने बताया कि प्रथम दृष्टा मामला आत्महत्या का है। शव का पंचनामा भरकर पीएम के लिए भेजा गया है।

बिल्डर को भेजी प्राधिकरण ने नोटिस

बांदा। बांदा विकास प्राधिकरण ने शहर के श्रीनाथ विहार कॉलोनी चिल्ला रोड के स्थानीय विकासकर्ता को विकास कार्य न करने के लिए उनके भूखंडों को नीलाम कर डेवलपमेंट करने की नोटिस जारी कर दी है। इसके पूर्व बीते नवंबर, दिसंबर माह में पहले भी नोटिस दी गई थी। उल्लेखनीय है कि सर्वाेदय नगर स्थित श्रीनाथ विहार कॉलोनी के नाम से बिल्डर ने भूखंड बनाकर लोगों को प्लाट बेचे थे। इस कॉलोनी का ले आउट बांदा विकास प्राधिकरण ने स्वीकृत किया था। 12 वर्ष से अधिक समय बीत जाने पर अपेक्षित विकास कार्य न कराए जाने से बिल्डर को नोटिस जारी की गयी है। इस आशय की जानकारी विकास प्राधिकरण के अधिवक्ता अशोक नारायण गुप्ता ने दी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page