Uncategorized

बांदा जनपद की संक्षिप्त खबरें…..

 

मोटरसाइकिलों की टक्कर मे तीन घायल

बांदा। दो बाइकों की आमने-सामने भिड़ंत मे तीन लोग घायल हो गये। राहगीरों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया। प्राथमिक उपचार के बाद सभी की नाजुक हालत देख डाक्टर ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया। ग्राम चुवा निवासी 45 वर्षीय नंदकिशोर गुप्ता 70 वर्षीय पड़ोसी रामलखन पांडेय के साथ मोटरसाइकिल से रिश्तेदारी में निमंत्रण मे ग्राम राजाडांडी जा रहे थे। तभी सामने से चित्रकूट जिले के ग्राम बरदुवा निवासी 22 वर्षीय अतुल की बाइक दूसरी दिशा से आ रही बाइक की सीधी टक्कर हो गयी। जिससे दोनों बाइक मे सवार तीनो लोग गम्भीर रूप से घायल हो गए। तीनों घायलों को पुलिस ने सीएचसी पहुंचाया। प्राथमिक उपचार के बाद तीनो घायलों की नाजुक हालत देखकर डॉक्टरों ने जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया।

गैस सिलेंडर की आग से मकान जलकर राख

बांदा। पैलानी तहसील की ग्राम पंचायत डांडामऊ के मजरा चौकी पुरवा में बीती शाम गैस सिलेंडर में बन रही सब्जी में अचानक आग लग जाने से मकान व गृहस्थी जलकर राख हो गई। आग से करीब डेढ़ लाख रुपए का नुकसान हुआ है। पीड़ित शिव शंकर पुत्र दुखीराम ने बताया कि बीती शाम गैस में सब्जी रखकर पानी लेने बाहर गया था और जैसे पानी भरने लगा तभी अचानक आग की लपटें दिखाई देने लगीं। परिजनों ने चिल्लाकर पड़ोसियों को आवाज दी और हैंड पंपों की मदद से डेढ़ घंटे बाद आग पर काबू पाया। बताया कि रिहायसी मकान में चार कुंतल सरसों, एक कुंतल गेहूं, 20,000 रुपये का मोबाइल समेत करीब डेढ़ लाख रुपए की संपत्ति जलकर राख हो गई है। एसडीएम पैलानी शशि भूषण मिश्रा ने बताया कि आग लगने की जानकारी मिल चुकी है लेखपाल को भेज कर जांच कर आर्थिक मदद दिलाई जाएगी।

ओले गिरे, किसान मायूस 

बांदा। पैलानी तहसील अंतर्गत चंदवारा, नरौली, महाबरा, सोनामऊ, गौरी खुर्द, रामपुर, गड़रिया, गौरीकला, आदि गांवों में बारिश के साथ ओले गिरे। दोबारा ओले गिरने से किसानों की फसलों का काफी नुकसान हुआ है। प्रक्रति की मार से सहमें किसान अब बर्बादी की कगार पर पहुंच गया है। गौरी कला के किसान रमाशंकर, कल्लू रामपुर, बिंदा प्रसाद गड़रिया के मजरा नुनहा डेरा ने बताया कि दुबारा बारिश से बची खुची फसल भी बर्बाद हो गई है। एसडीएम पैलानी शशि भूषण मिश्र ने बताया कि बारिश व ओले गिरने की जानकारी है। हल्का लेखपाल गांव में सर्वे कर रहे हैं। जल्द किसानों के खातों में आपदा राहत कोष से कृषि निवेश अनुदान प्राप्त हो जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page