Uncategorized

बांदा जनपद की संक्षिप्त खबरें…..

 

दुर्घटना मे तीन घायल

बांदा। शादी से वापस लौट रहे बुआ, भतीजा समेत तीन लोग सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गये। राहगीरों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल मे भर्ती कराया। प्राथमिक उपचार के बाद दो महिलाओं की नाजुक हालत देखकर डाक्टर ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया। ग्राम तेंदुरा निवासी 28 वर्षीय अनिल 65 वर्षीय बुआ गंगिया के साथ निमंत्रण से वापस घर लौट रहा था तभी रास्ते मे तेज रफ्तार टेंपो ने पीछे से टक्कर मारकर घायल कर दिया। दूसरी घटना में ग्राम पौहार के मजरा जमुनिहा पुरवा निवासी 30 वर्षीय रेखा खेतो से घर लौट रही थी तभी पीछे से ट्रैक्टर ने टक्कर मारकर घायल कर दिया। प्राथमिक उपचार के बाद डाक्टर ने गंगिया व रेखा की नाजुक हालत देखकर जिला अस्पताल रेफर कर दिया है।

महिला के जेवरात टप्पेबाज ने किए पार

बांदा। नरैनी से घर जा रही महिला के बस में बैठने के दौरान फोन आया वह बैग से फोन निकाल कर बातचीत करने लगी इसी दौरान मौका पाकर किसी ने बैग मे रखे जेवरात का डिब्बा पार कर दिया। परेशान महिला ने नरैनी कोतवाली पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने महिला की मदद करने के लिए कई जगह कैमरे के फुटेज का निरीक्षण किया। रविवार की देर शाम कस्बे में किराये के मकान में रहने वाली बरुआ स्योंढ़ा की अभिलाषा पाठक चौराहे पर खड़ी टैक्सी से उतरकर ज़ब बस में बैठी तो फोन आने पर बैग से मोबाइल फोन निकाल कर बात करने लगी। कुछ देर बाद देखा तो उसके बैग मे आभूषणों का डिब्बा गायब था। परेशान होकर महिला बस से उतरकर कोतवाली पहुंचकर पुलिस को जानकारी दी। कस्बा इंचार्ज ने पुलिस फोर्स के साथ सीसीटीवी कैमरो के फुटेज खंगाले। कस्बे मे अधिकतर कैमरे खनिज विभाग के हैं। महिला ने पुलिस को तहरीर देकर आरोप लगाया कि अज्ञात टप्पेबाज ने घटना को अंजाम दिया हैं। कोतवाली के कस्बा प्रभारी अनिल सिंह ने बताया कि सभी मार्गों के सीसीटीवी फुटेज देखे गए हैं। मामला संदिग्ध प्रतीत होता है कैमरे खनिज विभाग के होने के कारण उनसे फुटेज मांगे गए हैं। शीघ्र ही मामले की जांच कर आरोपी को पकड़ा जाएगा।

किसान यूनियन ने दिया 15 सूत्रीय मांगपत्र

बांदा। भारतीय किसान यूनियन टिकैत ने किसानों की समस्याओं को लेकर राष्ट्रपति को संबोधित 15 सूत्रीय ज्ञापन जिलाधिकारी की मार्फत भेजा। किसान यूनियन ने ज्ञापन मे कहा है कि मूलवृद्धि पर नियंत्रण, भोजन, दवाओं, कृषि मशीनरी जैसी जरूरी वस्तुओं से जीएसटी हटाने, पेट्रोलियम उत्पादों व रसोई गैस मे केन्द्रीय उत्पाद शुल्क मे कमी, वरिष्ठ नागरिकों महिलाओं, दिव्यांगों को कोविड के बहाने रेलवे की वापस ली गयी रियायतें बहाल करने, खाद्य सुरक्षा गारंटी, सभी को मुफ्त शिक्षा, स्वास्थ्य, पेयजल की गारंटी, सभी को आवास, सार्वजनिक व सरकारी विभागों को निजीकरण बंद करने के अलावा केन्द्र सरकार द्वारा दिए गये आश्वासन को लागू कर ऐतिहासिक किसान संघर्ष के निलंबन को वापस करने तथा गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टोनी पर मुकदमा चलाया जाए। ज्ञापन देने वालो मे रामदास साहू जिला उपाध्यक्ष, संगठन मंत्री करण सिंह, रामजी, रामजिआवन, जितिन, सियाराम, बालादीन, चंद्रशेखर उपाध्यक्ष बड़ोखर खुर्द ब्लाक, मनोज आदि बड़ी संख्या मे किसान शामिल रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page