Uncategorized

बांदा जनपद की संक्षिप्त खबरें…..

 

कर विभाग की छापेमारी, लाखों का माल सीज

बांदा। जीएसटी की लगातार चोरी करने की शिकायत मिलने पर राज्य कर विभाग की विशेष अनुसंधान शाखा ने कस्बा नरैनी के कृष्ण नगर की दो फार्मो में छापेमारी कर 80 लाख का माल सीज किया है। यह दोनों फार्म पिता और पुत्र के नाम पर चलाई जा रही थी। संचालकों से आय-व्यय के सभी प्रपत्र मांगने पर वह दिखा नही सके। राज्य कर विभाग बांदा संभाग संयुक्त आयुक्त ईएसआईवी की संयुक्त टीम ने कस्बे के कृष्ण नगर मोहल्ले में अहसानुल्लाह की दो बैंको तथा उसके पुत्र सद्दाम की परिवार सब्जी मसाला फर्म परिचय इंटरप्राइजेज पर छापेमारी की। आठ सदस्यीय टीम ने दोनों फर्मो का सघन निरीक्षण किया और बड़ी मात्रा में मसाला एवं तंबाकू का व्यापार पाया गया। खरीदारी और बिक्री के परचो में काफी अंतर मिला। जांच टीम में डिप्टी कमिश्नर पंकज सिंह, डिप्टी कमिश्नर आदित्य सिंह, सहायक कमिश्नर राकेश सिंह, आलोक चंद आदि शामिल रहे। आयुक्त संतोष कुमार वर्मा ने बताया कि दोनों फर्मो को सीज किया गया है और इनके अकाउंटो की जांच की जा रही है। जांच पूरी होने के बाद कार्रवाई की जाएगी।

अधिवक्ता संघ चुनाव की बार काउंसिल मे शिकायत

बांदा। तहसील अतर्रा अधिवक्ता संघ के दूसरे गुट ने नामांकन वापसी की प्रक्रिया पूरी कर ली। इसमे अध्यक्ष पद के तीन दावेदारों में से दो ने अपने नामांकन वापस कर लिये। नाम वापसी के बाद सभी प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित हो गये। दूसरे गुट के प्रत्याशियों ने चुनाव प्रचार जारी रखा है। अधिवक्ता मनोज द्विवेदी की शिकायत पर बार काउंसिल उत्तर प्रदेश ने दोनों गुटों को अपने-अपने साक्ष्य के साथ उपस्थित होने का निर्देश दिया है। अधिवक्ता संघ मे दूसरे गुट के चुनाव अधिकारी ने नामांकन वापसी प्रक्रिया को पूर्ण कर लिया है। गुरुवार को नामांकन वापसी में अध्यक्ष पद के तीन दावेदारों में मनोज द्विवेदी और लवकुश गुप्ता ने नामांकन वापस कर लिया जिससे 12 बार अध्यक्ष रहे अमर सिंह राठौर निर्विरोध निर्वाचित हुये। कनिष्ठ सदस्य से रामबाबू ने नामांकन वापस किया। नामंकन वापसी प्रक्रिया के बाद दूसरे गुट के निर्वाचन अधिकारी लखन मिश्रा ने सभी पदों में एकल प्रत्याशी होने के कारण सभी को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया। बगैर मतदान के अधिवक्ता संघ के विभिन्न पदों के लिए घोषित पदाधिकारीयों मे अध्यक्ष पद के लिए पूर्व अध्यक्ष अमर सिंह राठौर, महासचिव पद पर राजेन्द्र कुमार जाटव, वरिष्ठ उपाध्यक्ष सन्तोष कुमार गुप्ता, कनिष्ठ उपाध्यक्ष सुशील कुमार गुप्ता, संयुक्त सचिव प्रशासन पर विकास सिंह, संयुक्त सचिव प्रकाशन पर राघवेंद्र गुप्ता, संयुक्त सचिव पुस्तकालय रजनीश, कोषाध्यक्ष अर्जुन प्रकाश गुप्ता, वरिष्ठ सदस्य के पदों पर अधिवक्ता अमर सचदेवा, देवनारायण श्रीवास्तव, कनिष्ठ सदस्य मे अधिवक्ता महेश सिंह निर्वाचित हुये। जबकि दूसरे गुट के प्रत्याशियों ने चुनाव प्रचार जारी रखा है। अधिवक्ता संघ के दोनों गुटों के बीच प्रवासी अधिवक्ताओं को वोटर लिस्ट से हटाने के मामले मे अपने-अपने को सही साबित करने की होड़ के बीच अधिवक्ता मनोज द्विवेदी ने बार काउंसिल उत्तर प्रदेश से इस मामले के उचित निस्तारण करने के लिए प्रार्थना पत्र दिया है। इसका संज्ञान लेते हुये बार काउंसिल के प्रदेश अध्यक्ष शिवकुमार गौड़ ने सचिव सदस्य प्रदीप सिंह को मामले के निस्तारण के लिये नामित किया है। सचिव सदस्य ने शुक्रवार को दोनों पक्षों को अपने-अपने प्रपत्र लेकर प्रयागराज मे उपस्थित होने का निर्देश दिया है।

बाइक सवार गिरे, एक की मृत्यु

बांदा। निमंत्रण से वापस आ रहे बाइक सवार चाचा-भतीजे की बाइक अनियंत्रित होकर गिर गई जिससे दोनों घायल हो गये। परिजनों ने जानकारी मिलने के बाद अस्पताल पहुंचाया लेकिन डाक्टर ने चाचा को मृत घोषित कर दिया। थानाक्षेत्र के ग्राम कुसमा निवासी राजकरण 65 भतीजे विमल 45 के साथ अतर्रा निमंत्रण में आया था। वापस लौटने के दौरान ग्राम आऊ के पास रास्ते मे अचानक कुत्ता आ गया जिससे बाइक अनियंत्रित होकर कुत्ता से टकराने के कारण गिर गई। जिसमें दोनों बाइक सवार घायल हो गये। अतर्रा पीएचसी मे ड्यूटी में तैनात चिकित्सक अरविंद ने राजकरण को मृत घोषित किया। राजकरण खेती के साथ ही मजदूरी करता था। घटना से पत्नी शिवकांति व परिजनों का रोकर बुरा हाल है। परिजन पुलिस को सूचना दिए बगैर शव को घर ले गए। प्रभारी थानाध्यक्ष केडी त्रिपाठी ने घटना के बारे मे अनभिज्ञता जताई है।

माल सहित दो चोर गिरफ्तार

बांदा। एसपी के निर्देश पर अपराधियों की धर पकड़ के लिए अभियान के चलते कालिंजर पुलिस ने चोरी करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। बीती 21 फरवरी की रात मे थाना कालिंजर क्षेत्र के गिरौना मे तेज बहादुर सिंह के घर से जेवर व 10 हजार रुपये की चोरी हुई थी। इस मामले पर अज्ञात आरोपियों के विरूद्ध रिपोर्ट दर्ज की गयी थी। शुक्रवार को पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर अरविंद आरक पुत्र नत्थू आरक निवासी मोतियारी थाना नरैनी व श्यामदीन उर्फ बउवा पुत्र बाबूलाल आरक निवासी गिरौना थाना कालिंजर को छतैनी गौशाला के पास से गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से चोरी की गयी एक जोड़ी पायल, बिछिया व चोरी के 4800 रुपये तथा दो तमंचा बरामद हुए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page