Uncategorized

बांदा की संक्षिप्त खबरें…

 

कस्बे मे अतिक्रमण से जाम, लोग परेशान

बांदा। अतर्रा कस्बे के मुख्य मार्ग मे स्थित बाजार की सड़कों और पटरियों पर अतिक्रमण के चलते आए दिन जाम लग रहा है। इससे लोगों को आवागमन में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। स्टेशन रोड, नरैनी रोड व गांधी तिराहे की सड़क की पटरियों पर प्रतिदिन अस्थायी दुकानें लग रही हैं। जिससे आए दिन राहगीर जाम के झाम से जूझते है। ऐसा नही है कि पुलिस-प्रशासन ने समस्या से निजात पाने के लिये अभियान नही चलाया, लेकिन कुछ माह गुजरते ही दोबारा फिर अतिक्रमण हो जाता है जिससे समस्या जस की तस बनी हुई है। सड़को की पटरियों पर दुकानदारों द्वारा अस्थाई कब्जा करने के चलते बीती रात गांधी तिराहे पर जाम लग गया। तीनो तरफ वाहनों की लंबी लाइन लग गई। वाहन से निकलना तो दूर पैदल भी निकलना मुश्किल हो गया। ऐसा ही नजारा सोमवार दोपहर अतर्रा-नरैनी राजमार्ग में रहा। जाम के दौरान एम्बुलेंस भी फंसी रही। सूचना पर पहुंची पुलिस ने कड़ी मशक्कत कर घण्टो बाद जाम खुलवाया। कस्बावासियों का कहना है कि ऑटो व ई-रिक्शा जगह-जगह खड़े होने पर जाम की स्थिति बनती है। यदि इन्हें खड़ा करने से रोका जाता है तो यह जबरन झगड़ा करने पर उतारू हो जाते हैं। ज्यादातर ऑटो और ई-रिक्शा चौक बाजार से नरैनी रोड टेंपो स्टैंड और चौक बाजार से बदौसा रोड की तरफ सड़क पर तिरछा खड़े रहते हैं। इसके अलावा मुख्य मार्गों पर दुकानदार भी अपनी सीमा से बाहर निकलकर सड़क की पटरियों तक अस्थाई दुकानों का सामान रखे रहते हैं। एसडीएम रावेन्द्र सिंह ने कहा कि नगर पालिका, पुलिस की सयुंक्त टीम बनाकर अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाकर जाम की समस्या समाप्त की जायेगी। किसी भी हालत में पटरियों में कब्जा नही होने दिया जायेगा।

 

चालक का ऑडियो वायरल, तीन के विरूद्ध रिपोर्ट 

बांदा। एसडीएम अतर्रा के चालक का इंट्री न देने तथा ट्रक चालक को धमकाने का ऑडियो वायरल हुआ है। इसकी जानकारी मिलने पर एसडीएम रावेन्द्र सिंह के आदेश पर प्रभारी निरीक्षक थाना अतर्रा ने धर्मराज विश्वकर्मा संविदा कर्मचारी नगर पंचायत बिसंडा व साहू नामक एक अज्ञात एवं दूसरी तरफ से वार्ता कर रहे एक अन्य व्यक्ति कुल तीन लोगों के विरूद्ध रिपोर्ट दर्ज की है। उप जिलाधिकारी कार्यालय की विज्ञप्ति के अनुसार चालक धर्मराज विश्वकर्मा संविदा कर्मचारी नगर पंचायत बिसंडा मे कार्यरत है और वर्तमान मे अतिरिक्त कार्य के लिए तहसील अतर्रा मे संबद्ध है। इस सफाईकर्मी का एक ऑडियो वायरल हो रहा है जिसमे उसके व एक अन्य व्यक्ति के बीच अवैध खनन परिवहन के लिए पैसे के लेन देन व परिवहन की गाड़ी पास कराने के बारे मे बातचीत की जा रही है। प्रथम दृष्टया वायरल ऑडियो मे धर्मराज विश्वकर्मा की आवाज मालूम हो रही है। थानाध्यक्ष का कहना है कि वायरल ऑडियो की जांच की जा रही है। इस कार्रवाई के बाद अधिशाषी अधिकारी नगर पंचायत बिसंडा ने आउटसोर्सिंग कर्मचारी धर्मराज विश्वकर्मा के विरूद्ध कार्रवाई कर सेवा समाप्त करते हुए कार्य से हटा दिया है।

छत से गिरकर युवक की मौत

बांदा। छत में धूप लेने गए एक युवक को चक्कर आ जाने के कारण छत से नीचे गिरकर घायल हो गया और इलाज के दौरान उसकी मृत्यु हो गयी। कस्बे के राघव थोक निवासी देव उर्फ देवानंद पुत्र सुरेश 25 मंगलवार की दोपहर स्नान करने के बाद छत में धूप लेने के लिए गया था तभी उसे चक्कर आ गया और वह छत से नीचे गिर गया। छत के बीच पर लोहे की राड निकली थी जिससे वह दोनो पैरो के बीच होती हुई गुप्तांग में घुस गयी। आवाज सुनकर परिजनों ने काफी मशक्कत के बाद लोहे की राड से किसी तरह निकालकर इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। प्राथमिक उपचार के बाद हालत गंभीर होने पर युवक को डॉक्टर ने रेफर कर दिया। एंबुलेंस से बांदा ले जाने की तैयारी के दौरान युवक ने दम तोड दिया। मौत से परिवार में कोहराम मच गया। कोतवाली प्रभारी राजकुमार सिंह का कहना है कि अस्पताल के मेमो के आधार पर पंचनामा कर पोस्टमार्टम बांदा भेज दिया है।

किसान मोर्चा की कार्यशाला 

बांदा। ओरन मे भाजपा किसान मोर्चा की कार्यशाला नगर पंचायत कार्यालय मे आयोजित हुई। कार्यशाला मे भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा के चलाये जा रहे अभियान की जानकारी दी गई एवं सरकार की किसानों के लिए चलाई जा रही अनेकांे योजनाओं व महिलाओं के आरक्षण, राम मंदिर, लोकसभा चुनाव में किसान मोर्चा की भूमिका के बारे मे चर्चा हुई। कार्यशाला मे कार्यकर्ताओं ने सरकार की नीतियों, किसानों के लिए चलाई जा रही जन-जन तक पहुचाने का संकल्प लिया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि वरिष्ठ भाजपा नेता कमलाकान्त त्रिपाठी, मार्तण्ड प्रताप द्विवेदी, मंडल अध्यक्ष, किसान मोर्चा, बाबू व्दिबेदी, आशीष शर्मा, करूणा कर सिहं, पंकज कुमार, आशीष, अनिल, धीरेन्द्र, आदि भाजपा किसान मोर्चा पदाधिकारियों के अलावा बड़ी संख्या मे लोग मौजूद रहे।

 

बबेरू के लोग जाम के झाम से परेशान

बांदा। जनपद के कस्बा बबेरू में आये दिन मुख्य चौराहे पर चारों ओर अतिक्रमण और अनियंत्रित यातायात के कारण घंटों तक जाम से आम राहगीर परेशान होकर कराह रहें हैं। जिसके लिए कोई भी ठोस प्रभावी योजना व निदान क्षेत्रीय प्रशासनिक अफसरों की क्षमता से बाहर है। क्षेत्रीय यातायात पुलिस के नुमाइंदों की मौजूदगी में डग्गामार वाहन व ब्यपारियो के अतिक्रमण से सुगम यातायात दिवास्वप्न बनकर रह गया है। कस्बे के लोगों ने जिलाधिकारी से जाम के झाम से निजात दिलाने की मांग की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page