Uncategorized

प्रसार भारती ने आकाशवाणी  लखनऊ के लिये न्यूजरीडर, संपादकीय प्रबंधन सहित निकाली अन्य वैकन्सी

आवेदन के लिये 8 फरवरी आखिरी तारीख, आनलाईन करे आवेदन

प्रसार भारती ने आकाशवाणी  लखनऊ के लिये न्यूजरीडर, संपादकीय प्रबंधन सहित निकाली अन्य वैकन्सी
आवेदन के लिये 8 फरवरी आखिरी तारीख, आनलाईन करे आवेदन
एक अन्य विज्ञापन में कापी एडिटर के लिये भी लखनऊ में निकली तीन वैकन्सी, प्रसार भारती की वेबसाईट से करें आवेदन


प्रसार भारती ने उतर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आकाशवाणी के लिये संपादकीय प्रबंधन, न्यूजरीडर कम ट्रांसलेटर समेत रिक्त पदों को भरने के लिये इच्छुकों से आवेदन मांगे है। कुल तीन पदों पर लोगों के आवेदन मांगे गये है। यह एक फुल टाइम 2 वर्ष के अनुबंध की नौकरी होगी। क्षमता और प्रदर्शन के मुताबिक इस अनुबंध को 2 साल से आगे भी बढाया जा सकता है। आवेदनकर्ता का कार्यस्थल लखनऊ होगा तथा वेतन चालीस से पचास हजार के बीच होगा। पत्रकारिता में पीजी डिग्री या डिप्लोमा तथा कम से कम तीन साल तक किसी समाचार संस्थान से जुड़े होने का अनुभव साथ ही हिंदी और अंग्रेजी भाषा पर अच्छी पकड़ अनिवार्य है। 58 वर्ष से अधिक उम्र के व्यक्ति इसके लिये आवेदन नहीं कर सकते। चुनाव प्रक्रिया के लिये आवेदनकर्ता को किसी भी तरह का टीए डीए नहीं देय होगा।


नौकरी उपरान्त न्यूज बुलेटिन, स्पेशल बुलेटिन को तैयार करना, प्रोडक्शन टीम से समन्वय करना, रेडियों और डिजिटल के लिये स्क्रिप्ट लिखना, सोशल मीडिया हैंडल करना तथा खबर से जुड़े व्यक्तियों के साक्षात्कार करना सहित कई अन्य जिम्मेदारियां होंगी। सभी शर्तो और योग्यता को पूरा करने वाले प्रसार भारती की वेबसाईट के माध्यम से 8 फरवरी तक आनलाईन आवेदन कर सकते हैं।

प्रसार भारती द्वारा इस तरह की नौकरियां तेलंगाना, विशाखापट्टनम, विजयवाड़ा, तिरुअनंतरपुरम, श्रीनगर, रांची, रायपुर मुंबई ,धारवाड़, कटक, बैंगलोर और अहमदाबाद के लिये भी निकाली गयी है। अन्य राज्यों में नौकरी करने के इच्छुक व्यक्ति इनके लिये भी आवेदन कर सकते हैं।

विस्तृत जानकारी प्राप्त करने के लिये  आकाशवाणी समाचार सेवा प्रभाग की वेबसाइट Newsonair.gov.in/Vacancies के अन्तर्गत दिनांक 24.01.2024 को जारी विज्ञापन को डाउनलोड कर  प्राप्त की जा सकती है। “

कापी एडिटर के लिये भी लखनऊ में निकली तीन वैकन्सी

एक अन्य विज्ञापन में प्रसार भारती ने लखनऊ में कापी एडिटर की कुल तीन वैकन्सी निकाली है जिसमें से दो दूरदर्शन लखनऊ व एक आकाशवाणी लखनऊ के लिये है। जिसका अनुबंध एक वर्ष के लिये होगा व वेतन 35,000 रुपये होगा. जिसके लिये स्नातक व पांच वर्ष का मीडिया में अनुभव अनिवार्य है। पूरी नियम व शर्ते प्रसार भारती की वेबसाईट http://applications.prasarbharati.org पर जाकर प्राप्त की जा सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page