वाराणसी
Trending

पोस्टमास्टर जनरल कृष्ण कुमार यादव का अहमदाबाद हुआ स्थानांतरण, क्षेत्रीय कार्यालय में हुआ अभिनंदन –

✍️नवीन तिवारी

वाराणसी:- वाराणसी परिक्षेत्र के पोस्टमास्टर जनरल कृष्ण कुमार यादव का स्थानांतरण कार्यकाल पूरा होने के बाद इसी पद पर अहमदाबाद के लिए हो गया है। भारतीय डाक सेवा के वर्ष 2001 बैच के अधिकारी श्री यादव का कार्यकाल वाराणसी में 3 वर्ष 9 माह का रहा। वाराणसी परिक्षेत्र के पोस्टमास्टर जनरल के रूप में श्री कृष्ण कुमार यादव ने डाक सेवाओं को न सिर्फ लोगों से जोड़ा बल्कि उसे व्यापक आयाम भी प्रदान किये। इस दौरान न सिर्फ विभागीय लक्ष्यों की प्राप्ति के मामले में वाराणसी परिक्षेत्र ने नए आयाम स्थापित किये, बल्कि डाक सेवाओं के बारे में जनजागरूकता और भागीदारी भी बढ़ी। वे वाराणसी परिक्षेत्र में सबसे लम्बे समय तक कार्य करने वाले पोस्टमास्टर जनरल भी रहे। 

क्षेत्रीय कार्यालय में आयोजित ‘शुभकामना एवं अभिनंदन समारोह’ में डाक विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों ने पोस्टमास्टर जनरल कृष्ण कुमार यादव को सम्मानित किया और उनके नये दायित्वों के बारे में शुभकामनायें देते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की। सहायक निदेशक आरके चौहान और बृजेश शर्मा ने कहा कि विभागीय कार्यों में तत्परता के साथ -साथ सामाजिक और साहित्यिक सरोकारों से अटूट लगाव, उन्हें एक संवेदनशील और लोकप्रिय अधिकारी के रूप में प्रतिष्ठित करता है। 

रंगम फिल्म्स के माध्यम से कलाकार बनें और अपनी कलात्मक प्रतिभा को निखारें –

वाराणसी में अपने कार्यकाल के अनुभवों को शेयर करते हुए कृष्ण कुमार यादव ने कहा कि पोस्टमास्टर जनरल के रूप में वाराणसी परिक्षेत्र में कार्य करना मेरे लिए सौभाग्य की बात रही। वाराणसी परिक्षेत्र में सभी विभागीय योजनाओं को तत्परता के साथ लागू किया गया और इसमें सभी विभागीय अधिकारियों व कर्मचारियों ने भरपूर सहयोग दिया। श्री यादव ने कहा कि काशी में सिर्फ नौकरी नहीं सेवा होती है। उन्होंने वाराणसी के लोगों की आत्मीयता की प्रशंसा करते हुए कहा कि यहाँ के लोगों ने जो सहयोग एवं स्नेह दिया, वह सदैव याद रहेगा। श्री कृष्ण कुमार यादव ने कहा कि, यह एक खूबसूरत संयोग है कि सिविल सेवाओं में अपने करियर की शुरुआत मैंने वरिष्ठ डाक अधीक्षक, सूरत मण्डल (जुलाई 2003-सितंबर 2004) के रूप में की थी। उसके बाद क्रमशः लखनऊ, कानपुर, अण्डमान-निकोबार द्वीप समूह, प्रयागराज, जोधपुर, लखनऊ, वाराणसी होते हुए पुन: एक बार गुजरात में नियुक्ति का अवसर प्राप्त हुआ है। 

 

इस अवसर पर प्रवर डाक अधीक्षक वाराणसी पूर्वी राजीव कुमार, डाक अधीक्षक वाराणसी पश्चिमी विनय कुमार, इण्डिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक के चीफ मैनेजर बृज किशोर, डाक अधीक्षक बलिया हेमंत कुमार, डाक अधीक्षक जौनपुर परमानन्द कुमार, डाक अधीक्षक गाजीपुर पीके पाठक, सहायक निदेशक बृजेश शर्मा, आरके चौहान, सीनियर पोस्टमास्टर पीसी तिवारी, लेखाधिकारी प्लाबन नस्कर, सहायक अधीक्षक पल्ल्वी मिश्रा, श्रीकांत पाल, डाक निरीक्षक अनिकेत रंजन, दिलीप पांडेय, राकेश कुमार, राहुल कुमार, श्रीप्रकाश गुप्ता, मनीष कुमार, अजिता कुमारी, अभिलाषा गुप्ता सहित तमाम अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page