लखनऊ

पुलिस भर्ती पेपर लीक पर बढ़ी तकरार,लखनऊ में धरने के दौरान पानी की टंकी पर चढ़ा युवक –

लखनऊ:– सूबे की राजधानी के ईको गार्डन धरना स्थल पर शुक्रवार को भारी संख्या में उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों से उत्तर पुलिस भर्ती परीक्षा को फिर कराने की मांग को लेकर अभ्यर्थियों ने धरना दिया।धरने में युवक और दूर-दराज से आई लड़कियां भी शामिल हुई।

राजधानी लखनऊ में पुलिस भर्ती के अभ्यर्थियों का प्रदर्शन चल रहा है।पुलिस भर्ती को लेकर ईको गार्डन में 10 से 12 हजार अभ्यर्थी जुटे। अभ्यर्थियों नारेबाजी की,हाथों में तख्तियां हैं,तख्तियों में तरह-तरह के स्लोगन लिखे हैं।प्रदर्शन बढ़ता हुआ देखकर प्रशासन भी सतर्क हो गया।धरने के दौरान एक युवक टंकी पर चढ़ गया और परीक्षा दोबारा कराने की मांग करने लगा।पुलिस ने युवक को उतारने की बहुत कोशिश की, लेकिन युवक टंकी से नहीं उतरा।धरना प्रदर्शन के दौरान पूरा लखनऊ जाम हो गया।लोगों को ईको गार्डन से होकर गुजरने में दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

 

प्रयागराज से आए अंकित यादव, रायबरेली से आए रत्नेश, बस्ती से आए अखिलेश चौधरी, बलरामपुर से आए विवेक सिंह और गोरखपुर से आए नितेश यादव ने बताया कि शुक्रवार सुबह से ही हजारों की तादाद में अभ्यर्थी यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा को दोबारा कराने की मांग को लेकर यहां पर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं।जब तक सरकार की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आती परीक्षा को दोबारा कराने के लिए तब तक धरना प्रदर्शन जारी रहेगा।अभ्यर्थियों ने आरोप लगाया कि पेपर लीक हुआ है।इसकी भी पूरी जांच होनी चाहिए और जो दोषी हैं उनके ऊपर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। वहीं कोमल मिश्रा ने बताया कि घर वालों को यहां लेकर नहीं आई हैं।अकेले आई हैं, क्योंकि चाहती हैं कि यह परीक्षा दोबारा हो।सुलतानपुर से ही आई सिंपी ने बताया कि वह भी चाहती हैं कि परीक्षा दोबारा हो।अगर नहीं होगी तो यहीं पर डटे रहेंगे।

 

बता दें कि उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड ने सिपाही के 60,244 पदों पर भर्ती निकाली थी। 17 और 18 फरवरी को भर्ती परीक्षा आयोजित की गई थी।लंबे समय बाद इतनी बड़ी तादाद में भर्तियां निकली थी।इसीलिए लाखों की तादाद में लोगों ने फॉर्म भरे थे।परीक्षा खत्म होने के बाद से ही पेपर लीक होने के दावे सोशल मीडिया पर किए जाने लगे। अभ्यर्थियों का दावा हैं कि 18 फरवरी की सेकंड शिफ्ट में हुआ पेपर लीक हो गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page