वाराणसी
Trending

पुलिस की वर्दी पर दाग अच्छे नहीं लगते;चाहे कुछ भी इकबाल बुलंद होना चाहिए यहां तो गंध परोसा जा रहा है –

वाराणसी:- सिगरा थाना क्षेत्र में जुआ का खेल फिर से अपने चरम पर पहुंच गया जैसे ही पुलिस कमिश्नर नए आए जुआरियो की चांदी चांदी हो गया ! जहां पहले 1 या 2 काउंटर संचालित होता था वही आज की तारीख में दर्जनों काउंटर पुलिस के संरक्षण में संचालित हो रहा है ! सिर्फ लल्लापुरा क्षेत्र से ही एक दर्जन काउंटर खुलवाकर भाग्यश्री जुआ के नाम पर जहर गली मोहल्ले परोसा जा रहा है जिसकी पुरी जानकारी स्थानीय पुलिस विभाग को है लेकिन जहां महीने के लाखों रूपए कमाई का जरिया बना हुआ हो वहां क्या नियम क्या कानून व्यवस्था सिर्फ़ वसूली ही काम है। 

विश्वसनीय सूत्रों के मुताबिक प्रति काउंटर थाना प्रभारी को ₹15000 महीना और प्रति हफ्ता चौकी प्रभारी को 8000.से ₹10000 साथ में प्रतिदिन फैंटम 400 और अनपढ़ गंवार सड़क छाप माइक लेकर घूमने वाले पतलकार जिन्होंने कभी पढ़ाई लिखाई नहीं किया पुरी जीवन दलाली की उनको आज ₹2000 हफ्ता भागीदार बनाकर परोसा जा रहा है ताकी मीडिया में यह बात ना लिखी जाए ये वही दो नमूने हैं जो कहीं भी दांत चिहारकर अपना परिचय पत्रकार बताएंगे वहीं पास में ही रहते हैं इनके आका भी ख़ूब कमाई कर रहे हैं! लोग परेशान और हैरान हैं की सब जानते हुए भी कोई ना बोलने वाला ना टोकने वाला खुले में नंगा नाच किया जा रहा है यदि इस संदर्भ में किसी अधिकारी से बात भी किया गया तो अनभिज्ञ होकर जांच करने की बात करते हुए कार्रवाई की जाएगी के साथ नया शगूफा छोड़ देता है ! लल्लापुरा में राजू पुत्र कल्लू उर्फ कुल्फी वाले निवासी चकला का दो काउंटर और जैसे संदीप वर्मा का एक काउंटर जो चाय के दूकान में संचालित हो रहा है यही नहीं एक/दो तो चौकी पर बैठकर जुआ का संचालन करा रहे हैं पुलिस कमिश्नर साहब यदि जांच पड़ताल करा लें तो पता चले की आपकी पुलिस कर क्या रही है ! क्यों ऐसे लोगों को चार्ज दिया जाता है जो समाज को कुपोषित कर छोटे छोटे बच्चों और सामान्य परिवार की जीवन तबाह करने में सहायक हो।

पुलिस कमिश्नर साहब यह कोई एक थाना क्षेत्र का मामला नहीं लगभग दर्जनों थाना क्षेत्र भेलूपुर/कैंट नदेसर बड़े पैमाने पर/लंका/चेतगंज/रोहनिया/मडुवाडीह अन्य कई क्षेत्र अंतर्गत धडल्ले से जुआ का खेल जोरों से चल रहा है निवेदन है की आप इस बीमारी से काशी वासियों को निजात दिलाएं और जो भी ज़िम्मेदार शामिल हो मुक़दमा पंजीकृत कर एक नया उदहारण प्रस्तुत करें क्योंकि विद्या और धर्म की नगरी के भविष्य पर इस प्रकोप के कहर से बचाएं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page