वाराणसी

नगर आयुक्त ने दिए निर्देश: वाराणसी में सभी दुकानों व गुमटियों का होगा सत्यापन –

✍️नवीन तिवारी

वाराणसी:- नगर आयुक्त अक्षत वर्मा ने नगर निगम मुख्यालय स्थित भवन में राजस्व विभाग एवं विधि विभाग का निरीक्षण किया। इस दौरान अभिलेखों व रजिस्टरों का अवलोकन किया। साथ ही नगर में संपत्तियों के सर्वे कार्य के बारे में जानकारी ली। उन्होंने शहर में सभी दुकानों व गुमटियों का सत्यापन कराने और पुराने अभिलेखों को डिजिटाइज कराने का निर्देश दिया। 

नगर आयुक्त राजस्व विभाग के विभागाध्यक्ष अनिल यादव को निर्देशित किया कि नगर निगम की सम्पत्तियों का द्रुत गति से सर्वे कराकर चिह्नांकन कराया जाए। नगर आयुक्त ने आलमारियों में रखे गए राजस्व अभिलेखों व रजिस्टर का अवलोकन किया। उन्होंने अभिलेखों को व्यवस्थित तरीके से रखने और पुराने रजिस्टरों को डिजिटाइजेशन कराने का निर्देश दिया। नगर आयुक्त ने राजस्व विभाग में मुकदमों के पैरवी एवं उसके अभिलेखों की जानकारी ली। साथ ही इसकी प्रभावी पैरवी एवं व्यवस्थित ढंग से रखने के लिए निर्देशित किया। 

विज्ञापन के लिए संपर्क करें:- 7275137271

नगर आयुक्त ने विधि विभाग का निरीक्षण किया। उन्होंने उच्च न्यायालय एवं अन्य न्यायालयों में चल रहे वादों के रजिस्टरों एवं कार्यप्रणाली का अवलोकन किया। इस दौरान निर्देशित किया कि सभी वादों की प्रभावी पैरवी की जाए। किसी भी वाद में अवमानना की स्थिति न होने पाए। निरीक्षण के समय राजस्व विभाग के विभागाध्यक्ष अनिल यादव, कार्यालय अधीक्षक केन्द्रीय शशिकान्त, पीआरओ संदीप श्रीवास्तव, नायब तहसीलदार शेषनाथ यादव आदि रहे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page