वाराणसी

नए साल पर काशी आने का है प्‍लान तो पहले जानें यह बात, नहीं तो होना पड़ेगा निराश –

वाराणसी:–  नया साल 2024 को लेकर लोग खूबसूरत जगहों पर घूमने और पार्टी मनाने की तैयारी में जुटे हैं।ऐसे में अगर आप आध्यात्मिक नगरी काशी आने का प्लान बनाया है, तो यहां पहुंचने से पहले ये जरूरी बात जान लें नहीं तो, यहां पहुंचने के बाद आपको निराश होना पड़ सकता है।

नए साल 2024 पर 1 जनवरी को आध्यात्मिक नगरी काशी में पांच लाख से ज्यादा पर्यटकों के आने की संभावना है।पर्यटकों की सुविधा और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए वाराणसी पुलिस ने कई कदम उठाए हैं।गंगा में नाव चलाने वाले नाविकों के साथ भी महत्वपूर्ण बैठक की गई। इसमें नाव संचालन को लेकर के एडवाइजरी जारी की गई है।

जल पुलिस द्वारा जारी की गई एडवाइजरी के मुताबिक 31 दिसंबर और 1 जनवरी को शाम 7 बजे के बाद नौका संचालन किसी भी प्रकार से नहीं किया जाएगा।वहीं शाम 5 बजे के बाद गंगा के उस पार नाविक किसी भी पर्यटक को लेकर नहीं जाएंगे, बल्कि जितने भी पर्यटक गंगा उस पार रेती पर होंगे, उन्हें नाविक शाम 5 बजे तक वापस लेकर आ जाएंगे।यात्रियों की सुरक्षा के लिहाज से बिना लाइफ जैकेट पहने कोई भी नौका नहीं संचालित होगी।इसके साथ ही शराब पीकर नाव चलाने वालों पर भी प्रतिबंध लगाया जाएगा।

नाविक अध्यक्ष प्रमोद मांझी ने बताया कि पिछले 2 सालों से नव वर्ष के पहले दिन वाराणसी में खासा भीड़ देखी जाती है। इस बार 1 जनवरी को सोमवार है इस कारण पर्यटकों के भीड़ में खासा इजाफा होने की संभावना है।एक अनुमान के अनुसार 1 जनवरी को 5 लाख से अधिक पर्यटक काशी में बाबा के दरबार में हाजिरी लगाएंगे।लोग गंगा घाटों पर भी सैर करेंगे।इसी लिहाज से सुरक्षा के इंतजाम किये जा रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page