लखनऊ

दिन में हुई बेसमेंट की खुदाई, रात उसमें समा गईं छह झोपड़ियां, मासूम समेत दो की मौत –

लखनऊ : पीजीआई के सेक्टर-11 वृन्दावन योजना के कालिंदी पार्क के पास निर्माणाधीन अंतरिक्ष अपार्टमेंट की बेंसमेंट धंसने से परिसर में झोपड़ी बना रहे मजदूरों की छह झोपड़ियां उसमें समां गईं। हादसे में डेढ़ महीने की आयशा और 27 वर्षीय मुकादम की मौत हो गई। जबकि 14 लोगों मलबे में दब गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने मलबे से 14 लोगों को बाहर निकाला। एसडीआरएफ, दमकल की टीमों की मदद से घायल बच्चों, महिलाओं समेत अन्य मजदूरों को इलाज के लिए ट्रामा सेंटर भेजा गया। 

*छह झोपड़ियों में रह रहे थे 14 लोग*

एडीसीपी पूर्वी अली अब्बास ने बताया कि सेक्टर-11 वृन्दावन योजना में बेंसमेंट की खुदाई हुई थी। निर्माणाधीन परिसर में काम करने वाले मजदूर 16 झोपड़ी बनाकर उसी में रह रहे थे। देर रात खोदे गए बेंसमेंट का कुछ हिस्सा अचानक धंस गया और उसके किनारे बनी करीब छह झोपडियां मिट्टी के मलबे में समां गई। छह झोपड़ियों में करीब 14 लोग रह रहे थे। उनमें महिला पुरुष और बच्चे शामिल थे। 

*पुलिस, एसडीआरएफ और दमकल विभाग ने चलाया रेस्क्यू आपरेशन*

सूचना मिलते ही मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल, एसडीआरएफ व दमकल की टीम मौके पर पहुंची और राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया। मलबे में दबे 14 लोगों को बाहर निकालकर उन्हें ट्रामा सेंटर भेजा गया। पीजीआई इंस्पेक्टर राजेश सिंह राणा ने बताया कि इस हादसे में डेढ़ साल के मासूम समेत दो लोगों की मौत हो

गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page