Uncategorized

दार्शनिक समाचार की संक्षिप्त खबरें

 

लखनऊ- समाजवादी पार्टी के विधायकों का प्रदर्शन, चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा के पास प्रदर्शन, विधानसभा सत्र शुरू होने से पहले प्रदर्शन, महंगाई, बेरोजगारी के मुद्दे को लेकर प्रदर्शन.

➡लखनऊ- डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक का बयान,आज से विधानसभा सत्र शुरू हो रहा – पाठक,बजट ऐसा आएगा जो सभी वर्गों के लिए होगा- पाठक, महिलाओं के लिए नई-नई योजनाओं बन रहीं- पाठक, यूपी में 80 सीटें भाजपा के खाते में आएंगी- पाठक

➡लखनऊ- आज से यूपी विधानसभा का बजट सत्र, सुबह 11 बजे से शुरू होगी विधानसभा की कार्यवाही, 5 फरवरी को बजट पेश करेगी योगी सरकार, राज्यपाल के अभिभाषण के साथ सत्र होगा शुरू, वित्त मंत्री सुरेश खन्ना 5 फरवरी को बजट पेश करेंगे, बजट सत्र में जोरदार हंगामे के भी आसार, सपा, विपक्षी विधायक सदन में हंगामा कर सकते हैं, 6 व 7 फरवरी को राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा, BJP विधायक आज रामनामी पहने नजर आ सकते हैं.

➡लखनऊ- पूर्व MLC जगजीवन बाबू का निधन, अखिलेश यादव ने निधन पर दुख व्यक्त किया, शोक संतप्त परिवार के प्रति गहरी संवेदना की.

➡लखनऊ- हजरतगंज में आज बदला रहेगा यातायात, विधानसभा सत्र के मद्देनजर सुबह से डायवर्जन, सुरक्षा के मद्देनजर भारी संख्या में फोर्स तैनात,प्रतिबंधित मार्ग से एम्बुलेंस,स्कूली वाहन निकल सकेंगे, अन्य वाहनों के लिए हजरतगंज इलाके में डायवर्जन.

➡लखनऊ- यूपी के सभी विधायक रामलला के दर्शन करने जाएंगे, विधानसभा अध्यक्ष के नेतृत्व में दर्शन करेंगे विधायक, विधानसभा सत्र के बाद अयोध्या जाएंगे सभी विधायक, कल हुई सर्वदलीय बैठक में लिया गया फैसला, सत्ता और विपक्ष के विधायक रामलला के दर्शन करेंगे.

➡प्रयागराज – ज्ञानवापी के व्यास जी तहखाने में पूजा का मामला, मुस्लिम पक्ष की याचिका पर हाईकोर्ट में आज सुनवाई, मुस्लिम पक्ष ने पूजा-पाठ पर रोक लगाने की मांग की,हिंदू पक्ष ने मामले में कैविएट याचिका दाखिल की है, जस्टिस रोहित रंजन अग्रवाल की बेंच में सुनवाई होगी, जिला जज वाराणसी के आदेश को हाईकोर्ट में चुनौती, जिला जज ने तहखाने में पूजा-पाठ की अनुमति दी थी, कोर्ट के आदेश के बाद से तहखाने में नियमित पूजा जारी,मामले की सुनवाई दोपहर करीब 12 बजे से होगी.

➡फतेहपुर – भारत समाचार की खबर का असर, युवक रामरूप की मौत के मामले में कार्यवाई, हसवा पुलिसकर्मियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज, थरियांव थानाध्यक्ष प्रवीण सिंह पर भी एफआईआर,पुलिस प्रताड़ना मामले में हजारों लोग आए थे सड़कों पर.

➡वाराणसी – व्यास जी के तहखाने में आरती का समय जारी, व्यास जी तहखाने में रोजाना 5 बार आरती होगी, भोर में 3.30 बजे मंगला आरती,दोपहर 12 बजे भोग आरती,दोपहर 4 बजे अपराह्न आरती,शाम 7 बजे संध्या आरती ,तहखाने में रात 10.30 बजे शयन आरती की जाएगी.

➡पीलीभीत- 97 लाख की लागत से बनी सड़क दलदल में तब्दील, दर्जनों गांवों का मुख्य मार्ग बाधित, राहगीरों परेशान, गजरौला से शिवनगर मार्ग का मामला.

➡आगरा- आगरा पुलिस कमिश्नरेट में तैनात होगी महिला एसओजी,एसओजी में तेज-तर्रार महिला पुलिसकर्मी होंगी शामिल,लाठी से लेकर ऑटोमेटिक वेपंस चलाने में माहिर होंगी ,ट्रेनिंग के बाद महिला एसओजी की होगी तैनाती .

➡उन्नाव- मानसिक रूप से बीमार युवती देर रात से तालब में फंसी,लोगों की सूचना पर फायर ब्रिगेड और पुलिस पहुंची,कड़ी मशक्कत के बाद युवती को तालाब से निकाला,कई घंटों से तालाब की जलकुंभी में फंसी थी युवती,पुलिस ने युवती को मेडिकल के लिए भेजा, गंगाघाट के द्वारिका मोहिनी स्कूल के सामने का मामला.

➡हापुड़- टोल शुल्क मांगने पर गुंडागर्दी का मामला,कार सवार और टोल कर्मियों के बीच हुई थी मारपीट,गाड़ी से कई लोगों को कुचलने का प्रयास किया, कार सवार दर्जनों युवकों ने टोल पर पत्थरबाजी की,गाड़ियों पर लाठी-डंडों से किया गया हमला, मारपीट के दौरान 4 टोल कर्मचारी घायल हुए,पुलिस ने कार सवार 15-20 लोगों पर केस दर्ज किया ,पिलखुवा कोतवाली के छीजारसी टोल प्लाजा का मामला .

➡हापुड़- शौचालय के निर्माण में बड़ा घपला , जिला पंचायत राज विभाग की मिलीभगत से हुआ खेल,अधिकारी और कर्मचारियों की मिलीभगत से हुआ खेल, अपने चहेतो को शौचालय निर्माण के लिए 3 किस्त दी, नियमों को ताक पर रखकर 2 की जगह जारी की 3 किस्त, जियो टैगिंग के दौरान सामने आया घोटाला, जिले में 32 लोगों से वापस ली गई धनराशि , घोटाला उजागर होने पर अधिकारी मामले की जांच में जुटे.

➡मेरठ – मेरठ कॉलेज ने उच्च शिक्षा आयोग पर उठाये सवाल,आयोग से चयनित प्राचार्य का पहले होगा “शुद्धीकरण”, कॉलेज में ज्वाइनिंग से पहले डॉ. रावत की होगी जांच, आगरा कॉलेज में रहते डॉ. रावत पर गंभीर आरोप लगे,मेरठ कॉलेज प्रबंधन ने जांच कराने का फैसला किया,कॉलेज प्रबंधन बेवजह मुझे परेशान कर रहा है -डॉ रावत,आयोग ने डॉ. मनोज रावत को बनाया है कॉलेज प्राचार्य.

➡वाराणसी – बनारस बंद के मद्देनजर बढ़ाई गई चौकसी,काशी विश्वनाथ परिसर क्षेत्र पुलिस छावनी में तब्दील, मंदिर के 50 मीटर पहले की गई है बैरिकेडिंग, मंदिर से पहले मीडिया को भी रोका गया, जुम्मे की नमाज को देखते हुए अलर्ट,पीएसी और स्थानीय पुलिस के जवान मुस्तैद .

➡देहरादून- सीएम पुष्कर सिंह धामी ने एक्स पर पोस्ट किया,आज UCC पर बनी कमेटी से मुलाकात होगी- सीएम, UCC कमेटी आज 11 बजे मसौदा सौंपेगी- CM धामी,विधानसभा सत्र में विधेयक लाया जाएगा- CM धामी,UCC लागू करने की दिशा में हम आगे बढ़ेंगे- सीएम.

➡देहरादून- UCC ड्राफ्ट कमेटी आज सीएम को सौंपेगी UCC ड्राफ्ट,जस्टिस रंजना प्रकाश देसाई आज CM धामी से मिलेंगी, 11 बजे CM आवास पर CM धामी से मुलाकात करेंगी, 27 मई 2022 को 5 सदस्यीय कमेटी गठित की गई थी, कल कैबिनेट बैठक में UCC ड्राफ्ट को दी जाएगी मंजूरी, चुनाव से पहले समान नागरिक संहिता लागू करने की तैयारी,

➡दिल्ली- आम आदमी पार्टी के नेता, कार्यकर्ता इकट्ठा, दिल्ली में प्रदर्शन के लिए जमा हुए नेता, कार्यकर्ता, दिल्ली पुलिस ने नेताओं, कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया, आम आदमी पार्टी मुख्यालय पर फोर्स तैनात की गई, चंडीगढ़ मेयर चुनाव में वोट चोरी करने के आरोप.

➡दिल्ली- ED के सामने नहीं पेश होंगे CM अरविंद केजरीवाल, आम आदमी पार्टी ने ED के समन को गैर कानूनी बताया, BJP का मकसद केजरीवाल को गिरफ्तार करना- AAP,दिल्ली की सरकार नहीं गिरने देंगे- आम आदमी पार्टी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page