लखनऊ

ढाई साल बाद हुई गिरफ्तार;गाड़ी खरीदने के नाम पर बैंक से ठेगी करने वाली महिला –

लखनऊ:- 11.12.2024 को फर्जी RC लगाकर महिला मंजू पाल पत्नी पवन पाल निवासिनी LD 20C टेढ़ी पुलिया रिंग रोड कॉलोनी चंदन नगर थाना क्षेत्र आलमबाग ने बैंक ऑफ़ इंडिया कैसरबाग से लोन लिया था। जिसकी अदा गिरी आज तक नहीं हुई और कागजात भी नकली निकले।

आपको बता दें फर्जी RC लगाकर महिला मंजू पाल पत्नी पवन पाल ने थाना क्षेत्र केसरबाग स्थित बैंक ऑफ़ इंडिया से गाड़ी खरीदने के नाम पर लोन लिया था। इस दौरान बैंक में सभी कागजातों को जमा करते हुए बैंक ने अभियुक्त को लोन भी दे दिया। पर जब अभियुक्ता द्वारा लोन का भुगतान ईएमआई के तौर पर नहीं हुई, तब शाखा प्रबंधक ने कागजातों को चेक कराया, तो पता चला कि कागजात भी नकली है और RC भी नकली है।
RC एवं महिला के कागजों के नकली निकलने पर शाखा प्रबंधक दिनकर प्रताप सिंह द्वारा थाना केसरबाग में अभियुक्ता के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। थाना कैसरबाग ने महिला अभियुक्ता पर 406/420/467/468/471 के अंतर्गत मुकदमा दर्ज किया।
दिनांक 03.09.2024 को मुखबिर खास की सूचना पर करीब ढाई साल बाद थाना कैसरबाग पुलिस ने अभियुक्ता मंजू पाल को समय करीब 11:05 बजे अमौसी एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस द्वारा अभियुक्त मंजू पाल पर विधिक करवाई अमल में लाई गई है। पर सवाल यह उठता है कि बैंक ऑफ़ इंडिया कैसरबाग ने महिला के कागज़ों को बिना जांचे, लोन कैसे दे दिया?, हो सकता है अंदर की मिलीभगत से, इस ठगी को अंजाम दिया गया हो…..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page