प्रयागराज

जिहादी हमले पर गरम हुई सियासत,बेबस पिता के पास नहीं बचे इलाज के लिए पैसे, लगाई योगी सरकार से गुहार –

प्रयागराज:– उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में बीटेक छात्र लारेब हाशमी का जिहादी नारे लगाते हुए इलेक्ट्रिक सिटी बस के कंडक्टर हरिकेश विश्वकर्मा पर जानलेवा हमले का मामला इन दिनों में सुर्खियों में है।इस मामले में सियासत हो रही है।नेताओं की ओर से जमकर बयानबाजी हो रही है।वहीं जानलेवा हमले में घायल बस कंडक्टर हरिकेश विश्वकर्मा के इलाज के लिए गरीब और भी बेबस पिता को आर्थिक मदद की जरूरत है। आर्थिक तौर पर बेहद कमजोर बेबस पिता राम शिरोमणि ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बेटे के इलाज के लिए मदद की गुहार लगाई है।

 

राम शिरोमणि ने कहा है कि उनके पास बेटे के इलाज के लिए अब पैसे नहीं बचे हैं।अगर आर्थिक मदद नहीं मिली तो अपना खेत बेचकर बेटे का इलाज कराना पड़ेगा।राम शिरोमणि ने कहा कि उनके पास मुश्किल ढाई से तीन बीघा जमीन है।पाई पाई जोड़कर अब तक वह 60 हजार से ज्यादा बेटे के इलाज पर खर्च कर चुके हैं।बेटे को सोमवार दोपहर 3 बजे आईसीयू वार्ड से जनरल वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है। बेटे की स्थिति में सुधार भी हो रहा है,लेकिन बेटे के इलाज में हो रहे खर्च से राम शिरोमणि और उनकी पत्नी फूलपत्ती देवी बेहद परेशान हैं।

 

राम शिरोमणि के अनुसार एसआरएन अस्पताल में मुफ्त दवाएं भी नहीं मिल रही हैं।परिवहन निगम के साथी कंडक्टरों द्वारा जो आर्थिक मदद दी गई थी उससे दवाइयों का इंतजाम किया था।अब तक पूरी जमा पूंजी बेटे के इलाज पर खर्च कर चुके हैं।

 

बता दें कि घायल बस कंडक्टर हरिकेश विश्वकर्मा के पिता राम शिरोमणि मजदूरी करते हैं।मां फूलपत्ती देवी गृहणी है।परिवार में दो बेटियां हैं और बस कंडक्टर हरिकेश विश्वकर्मा ही घर का अकेला कमाने वाला सदस्य था,जो इलेक्ट्रिक सिटी बस में संविदा पर कंडक्टर था। बीते शुक्रवार को किराए के विवाद में बीटेक छात्र लारेब हाशमी ने नैनी के औद्योगिक थाना क्षेत्र में इलेक्ट्रिक सिटी बस कंडक्टर हरिकेश विश्वकर्मा पर चापड़ से जानलेवा हमला कर दिया था।इस हमले में गर्दन और हाथ में गंभीर चोटें आई थी, जिससे हरिकेश विश्वकर्मा घायल हो गया था।तब से उसका इलाज एसआरएन अस्पताल में चल रहा है।

हमले के दौरान लारेब हाशमी ने जिहादी नारेबाजी की थी। चापड़ बरामद करने के दौरान पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में आरोपी लारेब हाशमी घायल हो गया था। कोर्ट ने उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।घायल होने की वजह से जेल के अस्पताल में लारेब हाशमी का इलाज चल रहा है।जिहादी नारेबाजी को लेकर एटीएस समेत दूसरी एजेंसियां जांच पड़ताल में जुटी हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page