Uncategorized

जनपद बांदा की संक्षिप्त खबरें…

उधार वापस मांगने पर मारपीट, मुकदमा दर्ज

बांदा। महिला ने उधारी के रुपए मांगे तो एक अन्य महिला ने पति और पुत्र के साथ घर पहुंचकर महिला की पिटाई कर दी। नरैनी कोतवाली क्षेत्र के पिपरहरी के मजरा कछियापुरवा निवासी फूलकली ने पुलिस को दी तहरीर में बताया है कि उसने गांव के बाबू को 20,000 रुपये उधार दिए थे। बीती 7 फरवरी को वह दोपहर लगभग 2 बजे बाबू के घर गई, घर पर उसकी पत्नी सदाबाई मौजूद थी जब उसने उधार दिए रुपए की मांग की तो वह गाली-गलौज करने लगी। इसके बाद वह अपने घर वापस आ गई। कुछ देर बाद सदाबाई अपने पति बाबू और पुत्र रामकरन को लेकर उसके घर आई और उसे लाठी डंडों से पीटा। पड़ोसियों के आ जाने पर गाली-गलौज कर जान से मारने की धमकी देते हुए चले गए। कोतवाली प्रभारी सुरेश कुमार सैनी ने बताया कि महिला की तहरीर पर कछियापुरवा गांव निवासी सदाबाई व उसके पति बाबू एवं पुत्र रामकरन के विरूद्ध रिपोर्ट दर्ज की गयी है।

बोलेरो ने चालक को मारी टक्कर, रिपोर्ट दर्ज

बांदा। इंद्रेश कुमार पुत्र मनीराम निवासी कस्बा हमीरपुर के गौरा देवी नई बस्ती द्वारा पैलानी पुलिस को प्रार्थना पत्र देकर बताया कि वह चित्रकूट राजापुर में डायल 108 एंबुलेंस का ड्राइवर है छुट्टी लेकर अपने घर बीती 7 फरवरी को अपनी मोटरसाइकिल से घर जा रहा था तभी पैलानी के ककनारे बाबा के पास बीती 7 फरवरी को करीब 4 बजे सांय सामने से आ रही बोलोरो ने उसे टक्कर मार दिया जिससे गंभीर चोटे आई। टक्कर लगते ही जमीन में गिर पड़ा और गंभीर हालत मे देखकर बोलेरो का ड्राइवर व अन्य सवारियों मौके से बोलेरो को छोड़कर भाग गए। जब राहगीरों ने घर वालों को फोन से सूचना दी तब घर वाले भी पहुंचे। जानकारी मिलने पर पुलिस पहुंच गयी। उन्होने कहा कि बोलेरो मालिक व ड्राइवर पर कार्यवाही की जाएगी। थानाध्यक्ष पैलानी संदीप सिंह पटेल ने बताया कि बोलेरो सवार अज्ञात चालक के विरुद्ध तेज व लापरवाही से वाहन चलाने समेत तीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

मैरिज हॉलों मे रात 10 बजे के बाद नही बजेंगे डीजे

बांदा। देर रात तक डीजे बजाने वाले सावधान हो जाएं। अब मैरिज हालो में रात 10 बजे के बाद डीजे बजाने व पटाखा जलाने वाले मैरिज हॉल संचालकों पर कार्रवाई की जाएगी। थाना प्रभारी अतर्रा ने डीजे संचालको व मैरिज हाल, गेस्ट हाऊस संचालको को नोटिस देकर कार्रवाई की चेतावनी दी है। नगर के विभिन्न मुहल्लों में करीब 30 मैरिज हाल, गेस्ट हाउस हैं। न्यायालय के आदेश के बावजूद वैवाहिक समेत अन्य मांगलिक कार्यों में देर रात तक डीजे की तेज ध्वनि आसपास के लोगों को परेशान करती है। इतना ही नही बीच सड़को में देर रात तक पटाखे जलाते हैं जिससे राहगीरों को घायल होने का भी खतरा हैं। जिस पर पुलिस ने सख्त कदम उठाना शुरू कर दिया है। गुरुवार को प्रभारी निरीक्षक के निर्देश पर कस्बा इंचार्ज केडी त्रिपाठी ने 25 गेस्ट हाउस व मैरिज हाल संचालकों को नोटिस दी। पुलिस द्वारा जारी नोटिस में कहा है कि न्यायालय द्वारा निर्देशित नियमो के अनुसार निर्धारित ध्वनि व रात्रि 10 बजे के बाद डीजे बजाने व पटाखा जलाने पर रोक लगाई है। थाना प्रभारी पंकज कुमार सिंह का कहना है कि नियमों का पालन न करने वालो के विरुद्ध वैधानिक कार्रवाई की जायेगी।

जहरीला कीड़ा काटने से युवक की मौत

बांदा। शौच क्रिया करने गये एक युवक को जहरीले कीड़े ने काट लिया जिससे उसकी मृत्यु हो गयी। बबेरू कस्बे के जमुनिहा पुरवा निवासी नीरज पुत्र राममिलन 25 शुक्रवार की सुबह खुले मैदान में शौच क्रिया करने गया था उसी समय जहरीले कीडे़ ने काट लिया। वह रोते हुए घर पहुंचा और परिजनों से बताया कि उसे कीड़े ने काट लिया है। परिजन उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाने की तैयारी कर रहे थे कि इसी बीच उसने दम तोड़ दिया। मृतक दो भाई व दो बहनों में दूसरे नंबर का था। कोतवाली प्रभारी राजकुमार सिंह ने बताया कि पिता की तहरीर के आधार पर शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

जालसाज के विरूद्ध धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज 

बांदा। ईंट भट्ठे में मजदूरों को भेजने के नाम पर आए दिन धोखाधड़ी होती है। ऐसा ही मामला बिसंडा थानाक्षेत्र में सामने आया है। यहां भट्ठे में मजदूरों को भेजने के नाम पर जालसाज ने दो लाख 60 हजार रुपये लेकर हलफनामा बनावाकर एग्रीमेंट किया। इतना ही कुछ मजदूरों को ट्रक में बैठाकर भेज भी दिया, लेकिन रास्ते मे ही सभी मजदूर शौच क्रिया का बहाना बनाकर ट्रक से उतर रफूचक्कर हो गए। पीड़ित ने पुलिस को तहरीर देते हुए धोखाधड़ी, गाली-गलौज व जान से मारने की धमकी देने की प्राथमिकी दर्ज कराई है। चित्रकूट जिले के मऊ थानाक्षेत्र के ग्राम हटवा निवासी मंदीप ईंट भट्ठे में मजदूर भेजने का कार्य करता है। मंदीप ने ग्राम कैरी निवासी रामचंद्र से ईंट भट्ठे में मजूदरो को भेजने का ठेका दिया। जिसके एवज में मंदीप ने पांच हजार नगद व दो लाख पचपन हजार रुपये बीते 26 दिसंबर को बबेरू तहसील में हलफनामा बनवाकर चेक के जरिए दिया। इसके दो दिन बाद बीते 28 दिसंबर की शाम आठ बजे रामचंद्र ने मंदीप के सामने गांव से करीब 100 मजदूर ट्रकों में बैठाकर ईंट भट्ठों के लिए भेज दिया। ट्रक अभी 40 किलोमीटर दूर पहुंचा ही था तभी मजदूर शौच क्रिया की बात कहकर नीचे उतर गये और काफी समय गुजरने के बाद भी वापस नही आये। आसपास खोजबीन करने के बाद भी मजदूर न मिलने पर वापस कैरी पहुंचकर रामचंद्र को जानकारी दी। जिस पर जालसाज रामचंद्र ने कुछ दिन बाद दोबारा मजदूरों को भेजने की बात कही। कई बार आजकल करने के बाद मजदूरों को न भेजने पर रुपये वापस करने की बात कही। इस पर रामचन्द्र ने अक्रोशित होकर गाली-गलौज व जान से मारने की धमकी दी। थाना प्रभारी श्यामबाबू शुक्ला का कहना है आरोपी के विरुद्ध धोखाधड़ी व अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। मामले की जांच कराकर कार्रवाई की जायेगी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page