वाराणसी

क्यों नही लिखती वाराणसी कमिश्नरेट मुकदमा ? 

वाराणसी:- वाराणसी कमिश्नरेट बनने का जनता को लाभ मिल रहा हो या ना मिल रहा हो लेकिन सरकार खूब लाभ में है। नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो में मुकदमों का रिकॉर्ड होता है। जब मुकदमे नहीं लिखे जाएंगे तो रिकॉर्ड और अच्छा माना जायेगा। वाराणसी में भी इन दिनों एक पैटर्न देखने को मिल रहा है कि पीड़ित का थाने पर मुकदमा नहीं लिखा जा रहा है। ऐसा ही मामला जंसा थाने का है जहां एक पीड़ित का आरोप है कि झोलाछाप डॉक्टरों ने उसकी गर्भवती पत्नी का ऑपरेशन किया और कुछ देर बाद उसकी मृत्यु हो गई।पीड़ित के लाख कहने पर भी डॉक्टरों ने उसकी गर्भवती पत्नी को रेफर नहीं किया और 2 घण्टे बाद मृत्यु हो गयी।

सिस्टम की लाचारी और सीएमओ कार्यालय की वसूली नीति के कारण एक बच्चा पैदा होते ही अनाथ हो गया। अब पीड़ित मुकदमे के लिए चार दिन सुबह-शाम थाने पर, एक दिन एसीपी साहब के यहां तहसील पर और एक दिन पुलिस कमिश्नर वाराणसी के हैं अपनी एड़ियां रगड़ चुका है उसके बावजूद भी उसका मुकदमा नहीं लिखा जा रहा है। जानकारी मिल रही है कि उच्च अधिकारियों ने मुकदमा लिखने का आदेश कर दिया है। लेकिन संबंधित मामले में थाना प्रभारी का कहना है कि जिन्होंने आदेश किया है हम उनसे बात करेंगे। थाना प्रभारी चाह रहे हैं कि पीड़ित ही विवेचना कर सारे साक्ष्य उनके कदमों में लाकर रख दे जबकि पीड़ित के पास अस्पताल के दस्तावेज और मृतक पत्नी की वीडियो और फोटो है। थाना प्रभारी का कहना है कि क्या सबूत है कि वहीं पर ऑपरेशन हुआ तो महोदय यही बता दे कि कहां ऑपरेशन हुआ मामला ही खत्म हो जाए।

ऐसा ही हाल चोलापुर का है –  पीड़िता काजल सैनी पत्नी अभिषेक सैनी के मामले की तरह है, पीड़िता काजल सैनी की शादी वाराणसी थाना चोलापुर पुलिस चौकी मुर्दाहा ग्राम कृष्णापुर रामलाल सैनी के पुत्र आकाश उर्फ अभिषेक सैनी के साथ हुई है शादी के कुछ महीने बाद से ही पैसे व बुलेट गाड़ी की मांग की गई जिसको लेकर प्रार्थीनी को मारपीट कर जान से मारने की कोशिश की जाती रही, 

 

संबंधित पुलिस को सूचना देने पर पुलिस चौकी मुर्दहा द्वारा कई बार जबरदस्ती सुलह कराकर (कृष्णापुर ग्राम प्रधान के हस्तक्षेप से) प्रार्थिनी को घर भेज दिया गया जिससे आकाश व उनके घर वालों का हौसला बुलंद हो गया है दिनांक 04 अगस्त 2024 को फिर से मारपीट कर जान लेने की कोशिश की गई 4 अगस्त से ही घर में अकेली रह रही है बार-बार जान से मारने की धमकी दी जा रही है और कहां जा रहा है कि घर छोड़कर चली जाओ?

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page