वाराणसी

कार्यकारिणी काशी विद्यापीठ ने खंड शिक्षा अधिकारी से किया मुलाकात;प्रतिनिधिमंडल ने खंड शिक्षा अधिकारी को शिक्षक समस्याओं से कराया अवगत –

✍️नवीन तिवारी

वाराणसी:-  राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ वाराणसी के काशी विद्यापीठ ब्लॉक के कार्यकारिणी ने खण्ड शिक्षाधिकारी शिवपूजन पटेल के ब्लॉक में प्रथम आगमन पर उनका स्वागत सत्कार किया और अखिल भारतीय राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के वार्षिक कैलेंडर भेंट किया।

अंतर्जनपदीय स्थानांतरण के बाद विभिन्न जिलों से विशेषकर वाराणसी काशी विद्यापीठ ब्लॉक में पदस्थापित हुए शिक्षक एवं शिक्षिकाओं के लंबित वेतन, एरियर, वेतन वृद्धि भुगतान हेतु वार्ता हुई और निवेदन किया गया कि इन शिक्षक/ शिक्षिकाओं के समस्याओं निस्तारण किया जाए, जिससे इनके समक्ष उत्पन्न वित्तीय संकट तथा इनका मानसिक तनाव दूर हो सके। उनके आवेदक को भी खंड शिक्षा अधिकारी के सामने प्रस्तुत किया गया। खंड शिक्षा अधिकारी ने आवेदन को दुरुस्त करवाया और इस प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए निस्तारित करने का आश्वासन दिया।

     ब्लॉक सहसंयोजक विनोद पटेल ने एक ही कक्षा में पढ़ा रहे शिक्षक और शिक्षामित्र को हटाने के प्रकरण में सर का ध्यान आकृष्ट किया, जिसमें खंड शिक्षा अधिकारी द्वारा यह निर्देशित किया गया कि सभी शिक्षक /शिक्षिका जिस कक्षा को पढ़ा रहे थे उसी कक्षा को पढ़ायेंगे उसमें किसी तरह का कोई बदलाव अभी नहीं किया जाएगा।

 

ब्लॉक संयोजक डॉ संजय गुप्ता ने ब्लॉक में निपुण लक्ष्य, कायाकल्प और ब्लॉक में विद्यालयों को कैसे निपुण किया जाए इसपर चर्चा की। ब्लॉक में विभिन्न प्रशिक्षण (FLN) के दौरान जो भी मानदेय दिया जाना था वह अभी ब्लॉक के शिक्षकों को प्राप्त नहीं है इस ओर संयोजक द्वारा ध्यान आकृष्ट किया गया सर द्वारा यह बताया गया कि जल्द ही मानदेय का भुगतान कर दिया जाएगा। महिला विंग की जिला अध्यक्ष रमा ने विद्यालयों के कायाकल्प की चर्चा की। 

 

खंड शिक्षा अधिकारी ने उपरोक्त प्रकरण को अत्यंत ध्यान पूर्वक सुना और उसे पर त्वरित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के प्रतिनिधि मंडल ने उनके सहयोगात्मक व्यवहार के लिए विशेष आभार प्रकट किया।

विज्ञापन के लिए संपर्क करें – 7275137271

 इस भेंट वार्ता में राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ काशी विद्यापीठ के ब्लॉक संयोजक डॉ संजय गुप्ता, रमा रूखैयार (जिलाध्यक्ष महिला विंग), सह संयोजक विनोद पटेल, दीपक गुप्ता, श्वेता श्रीवास्तव , प्रतिमा राय, नीलम व अन्य पदाधिकारीयों की उपस्थिति रही।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page