उत्तर प्रदेश

कर्फ्यू न दंगा, यूपी में सब चंगा, कानून से खिलवाड़ करने वाले बख्शे नहीं जाएंगे: सीएम योगी –

मुरादाबाद:– मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को एक दिवसीय दौरे पर मुरादाबाद के बिलारी 12:45 पर पहुंचे। सीएम ने पूर्व प्रधानमंत्री किसान नेता चौधरी चरण सिंह की 51 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण किया।इस अवसर पर यूपी के 18 किसानों को सम्मानित किया गया।

 

सीएम योगी के बिलारी में होने वाली जनसभा में भारी संख्या में लोग पहुंचे।मंच और पंडाल के चारों ओर विशेष सुरक्षा व्यवस्था रही। ढकिया नरू गांव में आयोजित किसान सम्मान दिवस पर सीएम ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह भारत की अर्थव्यवस्था की बारीक जानकारी रखते थे।

 

सीएम योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश का किसान लगातार आगे बढ़ रहा है। किसानों को कई प्रकार की सरकारी योजनाओं का लाभ मिल रहा है। सीएम ने कहा कि प्रदेश की सभी चीनी मिलों को चलाया जा रहा है। इसके साथ ही गन्ना किसानों का लगातार भुगतान भी किया जा रहा है। प्रदेश के सभी किसानों तक लाभ पहुंचे इसके लिए कई योजनाएं तैयार की गई है। 

 

सीएम योगी ने कहा कि जिन किसानों के पास निजी ट्यूबवेल है उन्हें सरकार की तरफ से फ्री बिजली मिलेगी। सीएम ने कहा कि मुरादाबाद से जल्द हवाई सेवा शुरू हो जाएगी। इसके लिए सभी प्रकार की तैयारियां पूरी कर ली गई है।

 

सीएम योगी ने कहा कि पहले की सरकारों के शासन के दौरान प्रदेश में लगातार दंगा होता था।अब कानून के साथ खिलवाड़ करने वालों से सख्ती से निपटा जाता है। अब लोग कहने लगे हैं कर्फ्यू न दंगा, यूपी में सब चंगा। सीएम ने कहा कि विपक्षी दल सांविधानिक पदों पर बैठे लोगों का अपमान कर रहे हैं। कांग्रेसी नेता ने उपराष्टपति का मजाक उड़ाया। इसकी सजा उन्हें जनता देगी। यह संविधान और बाबा साहेब भीमराव का अपमान है। 

 

इससे पहले सीएम योगी ने यूपी के 18 किसानों को सम्मानित किया,जिसमें मुरादाबाद मंडल के नौ किसान, संभल के फईम और रामपुर जिले के दो किसान हैं।अमित वर्मा और रामलाल को एक-एक लाख रुपये का पुरस्कार दिया गया। संभल जिले के पत्था निवासी फईम को मक्का उत्पादन में एक लाख, पत्था के रहने वाले अनिश को 75 हजार का पुरस्कार दिया गया।रामपुर जिले के पुरैनिया जदीद निवासी रामलाल को एक लाख और प्रेमवती प्रेमवती को 75 हजार का चेक सौंपा गया। प्राकृतिक खेती में अच्छा उत्पादन करने पर बिजनौर जिले के शरद कुमार सिंह 75 हजार रुपये से पुरस्कृत किए गए। सीएम ने मुरादाबाद जिले के खानपुर मुज्जफरपुर के किसान सत्यवीर सिंह और गौरा शाहगढ़ के महेंद्र सिंह को पुरस्कृत किया।मुख्यमंत्री कृषक उपहार योजना के तहत मुरादाबाद जिले के स्योडारा बिलारी के वीरेश कुमार, आगरा जिले के हरिविलास और हापुड़ जिले के शाकरपुर के हरविंदर सिंह को ट्रैक्टर की चाबी प्रदान की गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page