लखनऊ

उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने ‘अंतर्राष्ट्रीय बालिका दिवस’ के उपलक्ष्य में मेट्रो स्टेशनों पर ‘अंपायर फॉर इक्वालिटी’ अभियान शुरू किया–

✍️ रवि शर्मा

लखनऊ:– उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने पूरे सप्ताह कार्यक्रम आयोजित कर शोहरतगढ़ पर्यावरण सोसायटी के साथ अंतर्राष्ट्रीय बालिका दिवस मनाया। यह जागरूकता अभियान “अंपायर फॉर इक्वेलिटी” विभिन्न मेट्रो स्टेशनों पर चलाया गया। अभियान का उद्देश्य समाज के सभी क्षेत्रों में लैंगिक समानता के महत्व पर जोर देते हुए समानता और लड़कियों के अधिकारों, नेतृत्व और कल्याण के महत्व के बारे में जागरूकता बढ़ाना है। इस प्रभावशाली जागरूकता अभियान का समापन समारोह लखनऊ के हजरतगंज मेट्रो स्टेशन पर आयोजित किया गया।

यूपीएमआरसी की महाप्रबंधक (कंपनी सचिव) पुष्पा बेलानी ने उन सभी लोगों के प्रति आभार व्यक्त किया जिन्होंने अभियान में भाग लिया और इसकी सफलता में योगदान दिया।

 

सचिव, एसईएस, संदीप श्रीवास्तव ने अक्टूबर के पूरे महीने में लड़कियों का समर्थन करने और उनका जश्न मनाने के लिए संगठन की प्रतिबद्धता पर प्रकाश डाला। उन्होंने लैंगिक समानता और सशक्तिकरण की संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए लखनऊ के विभिन्न क्षेत्रों में विभिन्न गतिविधियां आयोजित करने के एसईएस के निर्णय पर जोर दिया।

इस अवसर पर बोलते हुए, यूपीएमआरसी के प्रबंध निदेशक, सुशील कुमार ने कहा कि एक सुरक्षित परिवहन प्रणाली लैंगिक समानता को मजबूत करने में सबसे महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। लखनऊ मेट्रो स्टेशनों पर लगभग 50 से 60 सीसीटीवी कैमरे और ट्रेनों में लगाए गए 24 कैमरे चप्पे-चप्पे की निगरानी करते हैं। मेट्रो महिलाओं के लिए सबसे सुरक्षित परिवहन सेवा के रूप में काम कर रही है। मेट्रो स्टेशनों पर आयोजित किए जा रहे ऐसे कार्यक्रम अधिक से अधिक लोगों में जागरूकता फैलाने का काम कर रहे हैं. हम भविष्य में भी ऐसे आयोजन करते रहेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page