उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश में दिख रहा है गर्मी का प्रचंड स्वरूप –

उत्तर प्रदेश में गर्मी का प्रकोप देखने को मिल रहा है। इसके साथ ही तेज धूप, उमस, हीटवेव और लू ने लोगों को परेशान कर रखा है। मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में अगले तीन दिन काफी गर्मी पड़ेगी। जिसके कारण मौसम विभाग चिंता बढ़ाई है। गर्मी को लेकर मौसम विभाग ने पूरे उत्तर प्रदेश में ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है।

मौसम विभाग के मुताबिक पिछले 24 घंटे में आगरा सबसे गर्म जिला रहा। यहां का अधिकतम तापमान 46 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। विभाग के मुताबिक आने वाले दिनों में तापमान और बढ़ेगा। वहीं तीन दिनों तक सावधानी बरतने की जरूरत है। मौसम विभाग ने लोगों से अपील की है कि घरों से बाहर तभी निकलें जब काम बहुत जरूरी हो और अपने आप को पूरी तरह से ढक कर चलें। इसके साथ ही जहां जाएं तो अपने साथ पानी की बोतल जरूर लेकर घर से बाहर निकलें। इसमें बच्चों को विशेष रूप से ध्यान रखने की आवश्यक्ता है।

शनिवार को ऐसा रहा मौसम –

लखनऊ मौसम केंद्र के मुताबिक राजधानी का अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जबकि न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। वहीं बाराबंकी, लखीमपुर खीरी, हरदोई, कानपुर शहर, कानपुर देहात, गोरखपुर और वाराणसी में न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस से लेकर 24 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। इन जिलों का अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से लेकर 45 डिग्री रिकार्ड किया गया।

विज्ञापन के लिए संपर्क करें –

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page