लखनऊ

अकबरनगर में 165 अवैध निर्माणों पर चला बुलडोजर, विरोध करने आए लोगों को सुरक्षा बलों ने खदेड़ा,काटी बिजली तब निकले लोग –

लखनऊ :- राजधानी लखनऊ के अकबरनगर में एलडीए की अवैध निर्माणों पर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई जारी है।अकबरनगर में कार्रवाई के दूसरे दिन एलडीए व जिला प्रशासन की टीम ने 165 अवैध निर्माण जमींदोज किए। शनिवार सुबह ध्वस्तीकरण की कार्रवाई शुरू हुई।इस दौरान कुछ लोग विरोध करने आए तो उन्हें सुरक्षा बलों ने खदेड़ दिया। उधर शुक्रवार को भी लोग यहां से विस्थापित होते रहे। इन्हें बसंत कुंज योजना के प्रधानमंत्री आवास में शिफ्ट कराया जा रहा है।

अकबरनगर प्रथम और द्वितीय में अब तक कुल 614 अवैध निर्माण ध्वस्त किए जा चुके हैं।इसमें 15 पोकलेन मशीन, 12 जेसीबी और 15 वाटर टैंक लगाए गए हैं। सुबह सात से दोपहर दो बजे तक और फिर तीन बजे से रात आठ बजे तक कार्रवाई चल रही है।

एलडीए के संयुक्त सचिव एसपी सिंह ने बताया कि अब तक 971 आवंटियों को कब्जा दिया जा चुका है। इसके अलावा 1800 अध्यासियों को प्रधानमंत्री आवास आवंटित किए गए हैं और सभी लोगों को आवंटन पत्र दिया जा चुका है। शुक्रवार को 42 लोडर वाहनों से लोगों का सामान लादकर आवंटित आवास तक पहुंचाया गया।

अकबरनगर प्रथम में कुछ लोग मकान नहीं खाली कर रहे थे। प्रशासन के कई बार कहने पर भी इन्होंने सामान नहीं निकाला तो इनके मकानों की बिजली काट दी गई। बिजली-पानी की आपूर्ति बंद होने पर सभी मकान खाली करने लगे।शुक्रवार को अकबर नगर के 79 आवंटियों को प्रधानमंत्री आवास का कब्जा दिया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page